अस्पताल में गर्भवती महिला को नहीं मिली कुर्सी तो देखिये पति ने कैसे दिया सहारा!

इस बदलते हुए दौर में हम सब ये देख रहे हैं कि कही न कही लोगों के अन्दर की मानवता धीरे-धीरे खत्म होती चली जा रही है और इसके पीछे का कारण शायद ये है कि सब अपने में ही मस्त रहना चाहते हैं। ऐसा सिर्फ भारत में ही नही बल्कि दुनिया भर में देखने को मिल रहा है और इस तरह की ही एक घटना चीन में सामने आयी है।

दरअसल एक व्यक्ति अपनी गर्भवती पत्नी का चेकअप करवाने के लिये हॉस्पिटल में पहुंचा था लेकिन हॉस्पिटल में किसी ने भी उन्हें बैठने के लिए सीट नही दी और उस गर्भवती महिला को खड़े होने में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद पति तुरंत ही नीचे बैठ गया और उलटा बैठकर पत्नी से कहा कि वो उसकी पीठ पर बैठ जाये।

वो एक मानवीय चेयर बन गया जिस पर बैठकर वो आराम कर सकती है और पत्नी ने ठीक वैसा ही किया। जब लोगों ने उस गर्भवती महिला को सीट नही दी तो पति ने अपनी पीठ को ही पत्नी की सीट बना लिया। इस एक विडियो में ही आपको एक मानवता और एक अमानवता दोनों के ही उदाहरण एक साथ में देखने को मिल जायेंगे।

और कहीं न कहीं हमे इन सब चीजों से सीख लेने की जरूरत है कि हमारा समाज किस ओर जा रहा है जहाँ हमें सिर्फ अपनी ही पड़ी रहती है और दूसरों की तकलीफ दिखाई तक नहीं देती, इसी में ही समाज का सबसे अधिक नुकसान हो रहा है। इस विडियो को अब तक दुनिया भर में करोड़ों लोग देख चुके हैं और उस पति की खूब तारीफ़ कर रहे हैं तो वहां बैठे लोगों की भर्त्सना कर रहे हैं क्योंकि हम एक सभ्य समाज से इस तरह की उम्मीद तो नहीं करते।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *