इन मशहूर अभिनेत्रियों ने बहुत कम उम्र में ही कर ली थी शादी, एक की उम्र तो मात्र 16 साल थी!

बॉलीवुड में अक्सर शादी के बाद अभिनेत्रियों का करियर दांव पर लग जाता है। इसलिए एक्ट्रेस शादी का फैसला बहुत सोच समझकर लेती है और जहाँ तक हो सके देर से ही लेती हैं। बॉलीवुड में ऐसी बहुत कम अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने शादी के बाद अपना करियर बनाया हो। लेकिन ऐसी भी कई एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बालिग़ होने से पहले ही शादी करने का फैसला भी कर लिया। आज हम आपको ऐसी ही कुछ एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बहुत कम उम्र में शादी करके अपना घर बसा लिया।

दिव्या भारती

बॉलीवुड इतिहास की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक दिव्या भारती के बारे में बहुत ही कम लोगों को मालूम होगा कि उन्होंने 1992 में निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली थी। उस समय उनकी उम्र 18 वर्ष ही थी, लेकिन शादी के कुछ महीनों के बाद ही दिव्या भारती की बिल्डिंग से गिरकर अचानक मौत से पूरे देश में दुःख की लहर दौड़ गयी थी दिव्या की मौत आज भी एक रहस्य बनी हुई है।

भाग्यश्री पटवर्धन

अपनी पहली फिल्म ‘मैने प्यार किया है’ से सबका दिल जीतने वाली भाग्यश्री पटवर्धन ने 21 साल की उम्र में ही हिमालया दासानी से शादी कर ली थी। शादी के बाद भाग्यश्री ने फिल्मों से रिश्ता तोड़ दिया और अपने पति और बच्चों के साथ एक नई शुरुआत की थी। हालांकि कुछ सालों पहले उन्हें टीवी शो में देखा गया था।

सुजैन खान

बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक रोशन ने अपनी बचपन की दोस्त और लवर सुजैन खान से शादी की थी। ऋतिक ने अपनी पहली फिल्म ‘कहो न प्यार है’ की सफलता के बाद ही सुजैन से शादी कर ली थी। सुजैन संजय खान की बेटी हैं और अपनी शादी के वक्त वो महज 22 साल की थी, हालांकि अब दोनों का तलाक हो चुका है।

डिंपल कपाड़िया

अपनी पहली फिल्म ‘बॉबी’ से लाखों युवाओं का दिल जितने वाली डिंपल कपाड़िया पर काका राजेश खन्ना का भी दिल आ गया था। दोनों की शादी 1973 में हुई थी उस समय डिंपल की उम्र सिर्फ 16 साल की थी। वहीं, काका और उनकी उम्र में एक बड़ा फासला है, लेकिन शादी की कुछ सालों के बाद दोनों के रिश्तों में दरार आ गयी थी।

कनिका कपूर

बॉलीवुड का मशहूर गाना ‘बेबी डॉल’ तो आपने जरुर सुना होगा, इस गाने में कनिका ने अपनी आवाज दी है। कनिका बॉलीवुड की मशहूर सिंगर है और आपको जानकर हैरानी होगी कि वो एक सिंगल मदर हैं, कनिका की शादी महज 18 साल की उम्र में हो गई थी। लेकिन कुछ सालों बाद वो अपने पति से अलग हो गई और अब अपने बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं।

सुनिधि चौहान

जब बॉलीवुड की मशहूर सिंगर सुनिधि चौहान 18 साल की थीं, तब उन्होंने निर्देशक और कोरियोग्राफर बॉबी खान से शादी की, हालांकि उनकी शादी लंबे समय तक नहीं चली और एक साल बाद वे अलग हो गए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *