इन 7 छोटे पर्दे की अभिनेत्रियों ने करियर के शिखर पर टीवी जगत को कहा अलविदा, एक का तो आज भी है सबको इंतजार

फिल्म या टीवी एक्ट्रेस का काम एक समय के बाद खत्म हो जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि शादी के बाद परिवार और बच्चे में व्यस्त होने के कारण उन्हें टाइम नहीं होता। टीवी सीरियल में अभिनय करने वाली बहुत सी अभिनेत्रियों के साथ ऐसा हुआ है, जब उन्होंने शादी की या वे माँ बनी तो उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी। शादी के बाद अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त हो जाने के कारण टीवी सीरियल में दोबारा से अभिनय करने के लिए समय नही निकल पा रही। लेकिन ये सभी एक्ट्रेसेस टीवी की दुनिया की क्वीन रह चुकी हैं।

रोशनी चोपड़ा

रोशनी चोपड़ा कई मशहूर टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। रोशनी को टीवी सीरियल ‘कसम से’ के लिए जाना जाता है। इसके अलावा रोशनी ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’, कॉमेडी सर्कस और ‘कॉमेडी नाइट विद कपिल’ में भी नजर आ चुकी हैं। कई पॉपुलर शो में एक्टिंग और होस्टिंग करने वाली मॉडल और एक्ट्रेस रोशनी चोपड़ा ने भी टीवी से दूरियां बना लीं। रोशनी दो बार मां बन चुकी हैं। रोशनी ने पिछले साल ही एक बेटे को जन्म दिया। उन्होंने मां बनने के बाद छोटे पर्दे से दूरी बना ली थी। वो काफी समय से पर्दे पर नजर नहीं आई हैं।

दीपिका सिंह

टीवी के पॉपुलर शो ‘दिया और बाती हम’ की एक्ट्रेस दीपिका सिंह टीवी जगत की प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक है। इस शो के लिए दीपिका को कई अवॉर्ड्स भी मिले लेकिन बाद में दीपिका सिंह ने इस शो के डायरेक्टर रोहित गोयल से साल 2014 में शादी कर ली और दीपिका ने साल 2017 को एक प्यारे से बेटे को जन्म दिया। जिसका नाम सोहम गोयल है, बेटे को जन्म देने के बाद दीपिका सिंह ने टीवी से दूरियां बना लीं।

दिशा वाकाणी

दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रहा टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक दशक पूरा कर चुका है। सबसे मजेदार और लगातार अपनी लोकप्रियता बरक़रार रखने वाला शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अपने अलग अंदाज से लोगों के बीच लोकप्रियता बटोरने वाली दयाबेन यानि दिशा वाकाणी ने ये शो छोड़ दिया। फैंस को शो में उनकी कमी काफी खल रही है। दयाबेन को इस शो की रीढ़ की हड्डी कहना गलत नहीं होगा। दिशा ने साल 2015 में शादी की थी। हाल ही में एक्ट्रेस दिशा वाकाणी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर कहा है कि बेटी के जन्म की वजह से उन्होंने शो छोड़ दिया।

परिधि शर्मा

जी टीवी के सबसे लोकप्रिय सीरियल ‘जोधा अकबर’ में जोधा का किरदार निभाने वाली परिधि शर्मा को इस सीरियल से खूब पहचान मिली और इनकी पॉपुलैरिटी भी खूब बढ़ी। अब इन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है इस शो की लोकप्रियता ने पूरे भारत में इन्हें पहचान दिला दी। परिधि ने अहमदाबाद के बिजनेसमैन तन्मय सक्सेना के साथ साल 2011 में शादी की थी और साल 2017 में इन्होंने एक बेटे को जन्म दिया और इसके बाद टीवी से ही दूरियां बना लीं, परिधि अपनी पारिवारिक जीवन में व्यस्त हो गई हैं जबकि इनके पास कुछ शो के ऑफर भी थे।

कांची कौल

साल 2002 में स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले टीवी सीरियल ‘भाभी’ से करियर की सुरुआत करने वाली अभिनेत्री कांची कौल ने अभिनेता शब्बीर अहलूवालिया के साथ साल 2011 में शादी कर ली थी। अभिनेता शब्बीर अहलूवालिया मशहूर टीवी सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ में अभी का लीड किरदार निभा रहे हैं। कांची और शब्बीर के अजाई और इवार नाम के दो बच्चे भी हैं। इनके जन्म के बाद कांची टीवी शो में अभिनय करना छोड़ चुकी हैं।

मोहेना कुमारी सिंह

फेमस टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में कीर्ति का किरदार निभाने वाली मोहिना कुमारी सिंह कुछ समय पहले कोरोना होने के चलते सुर्ख़ियों में आईं थीं। रीवा की राजकुमारी मोहेना कुमारी भी शादी के बाद टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकी हैं। मोहेना की शादी उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और आध्यात्मिक गुरु सतपाल महाराज के बेटे सुयेश रावत से हुई है। इन दिनों मोहेना देहरादून में अपने परिवार के साथ रहती हैं।

मिहिका वर्मा

टीवी सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ से फेमस हुईं मिहिका ने अपने फैन्स को अचानक चौंकाते हुए अमेरिका में रहने वाले एक एनआरआई से शादी कर ली थी। जिसके बाद मिहिका ने टीवी इंडस्ट्री को हमेशा-हमेशा के लिए गुड बाय कह दिया और अमेरिका में सैटल हो गईं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page