इस फिल्म में जूही ने आमिर को किस करने से कर दिया था इनकार, फिल्म के लिए रिक्शेवालों से भी की थी रिक्वेस्ट!

बॉलीवुड फिल्म जगत में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता आमिर खान को आज किसी पहचान की जरुरत नही है। सभी जानते हैं कि वो साल में सिर्फ एक ही फिल्म करते हैं। उनकी फिल्म रिलीज़ होती है और बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर देती है।

अभिनेता आमिर खान ने बतौर लीड एक्टर 1988 में मंसूर खान की डायरेक्शन में बनीं ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। जूही चावला ने भी इसी फिल्म से आमिर खान के साथ बतौर लीड स्टार डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद आमिर और जूही की जोड़ी पसंद की जाने लगी। फिल्म का एक-एक सीन लोगों के जहन में रच बस गया था। ऐसा ही एक सीन था आमिर और जूही के किस का लेकिन क्या आप जानते हैं दोनों के बीच किस का ये सीन फिल्माना काफी मुश्किल था। कुछ समय पहले डायरेक्टर मंसूर खान ने फिल्म से जुड़े कुछ किस्से एक इंटरव्यू के दौरान शेयर किए थे। उन्होंने बताया था कि शूटिंग के दौरान जूही ने आमिर को किस करने के लिए मना कर दिया था।

दरअसल स्क्रिप्ट की डिमांड के अनुसार फिल्म के गाने ‘अकेले हैं तो क्या गम है’ की शूटिंग के दौरान जूही चावला को आमिर को गाल और माथे पर चूमना था लेकिन जूही ने आमिर को किस करने से मना कर दिया था। जूही के इनकार के बाद फिल्म के डायरेक्टर मंसूर खान ने शूटिंग करीब 10 मिनट के लिए रोक दी थी। थोड़ी देर बाद जूही को समझ आया कि ये स्क्रिप्ट की डिमांड है तब जाकर कहीं जूही ने आमिर को किस करने की हामी भरी। जिसके बाद फिल्म की शूटिंग शुरू की गई। ये एक रोमांटिक फिल्म थी। इसके गाने भी खूब पसंद किए गए। जूही का आमिर को किस करना दर्शकों को भा गया था।

80 के दशक में फिल्मो के प्रमोशन के लिए कुछ ज्यादा साधन मौजूद नहीं होते थे, इसलिए ‘कयामत से कयामत तक’ की रिलीज के समय फिल्म के कलाकार आमिर खान और जूही चावला ने खुद अपनी फिल्म के पोस्टर ऑटो और रिक्शेवालों को बांटे और पोस्टरों  को रिक्शा पर चिपकाने के लिए रिक्वेस्ट की थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *