इस वजह से अर्पिता को अपनी सगी बहन से भी ज्यादा प्यार करते है सलमान खान!

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुल्तान कहे जाने वाले दबंग अभिनेता सलमान खान अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। सलमान खान अपने अफेयर्स और अपने परिवार के साथ अपने प्यार के लिए भी बहुत चर्चा में रहते है। इस पोस्ट में हम आपको सलमान खान की बहन अर्पिता खान के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें आज भी लोग नहीं जानते हैं। सलमान खान अर्पिता खान की सगी बहन भले ही ना हो लेकिन सलमान अर्पिता को अपनी सगी बहन से भी ज्यादा प्यार करते हैं। आइए जानते हैं आखिर क्या है अर्पिता खान की असलियत और कैसे वह सलमान के परिवार वालों की जिंदगी में आई थी।

एक दिन जब सलमान खान के पिता सलीम खान अपने रेगुलर मॉर्निंग वॉक पर जा रहे थे तब उन्होंने फुटपाथ पर एक भिखारी महिला को देखा जो अपनी बेटी का पेट भरने के लिए लोगों से मांग रही थी और यह दृश्य देखकर सलीम खान का दिल भर आया और वह रोजाना उस महिला और उसकी बेटी के लिए खाना ले जाने लगे।

रोजाना अपनी मॉर्निंग वॉक पर जाते वक्त सलीम खान कभी भी उन दोनों के लिए खाना ले जाना नहीं भूलते थे लेकिन एक बार जब वह रोजाना मॉर्निंग वॉक पर निकले तब उन्होंने फुटपाथ पर उस महिला को मृत पड़ी हुई देखा और वह लड़की वहां रो रही थी। इस दृश्य को देखकर सलीम खान को काफी दुख पहुंचा और उन्होंने उसी वक्त सोच लिया कि वह इस छोटी सी बच्ची को मुंबई की सड़कों पर अकेला नहीं छोड़ सकते और यही वो वक्त था जब अर्पिता खान की इंट्री सलमान और उनके पूरे परिवार में हुई थी।

सलीम खान ही नहीं बल्कि खुद सलमान भी अर्पिता खान को अपना लकी चार्म मानते हैं और शायद इसीलिए सलमान को जब भी मौका मिलता है वह अपनी सबसे छोटी बहन पर प्यार लुटाना नहीं भूलते हैं। अर्पिता खान को सलमान खान के परिवार में सभी दिलो जान से चाहते हैं और खुद सलमान खान उनका काफी ख्याल रखते हैं।

सलीम खान ने इस छोटी सी बच्ची की परवरिश में कोई कसर नहीं छोड़ी और उसे पढ़ाने लिखाने से लेकर अर्पिता की शादी आयुष शर्मा से करवाई। सलीम खान ने कभी भी अर्पिता को धर्म के आधार पर शादी करने का दबाव नहीं बनाया और एक हिंदू लड़के से ही उनकी शादी करवाई। अर्पिता खान की शादी की सारी जिम्मेदारियां सलमान खान ने बड़े भाई के तौर पर निभाई थी और उन्हें गिफ्ट में काफी महंगा अपार्टमेंट और महंगी गाड़ी भी दी थी।

सलमान खान बॉलीवुड फिल्म जगत के अकेले ऐसे अभिनेता हैं जो किसी की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। अपनी संस्था बीइंग ह्यूमन के जरिए सलमान खान वैसे बच्चों और लोगों की मदद को हमेशा तैयार रहते हैं जो अचिकित्स्य बीमारियों से घिरे रहते हैं।

1 thought on “इस वजह से अर्पिता को अपनी सगी बहन से भी ज्यादा प्यार करते है सलमान खान!”

  1. यह पोस्ट पढ़कर बहुत अच्छा लगा । और खान परिवार के लिए इज्जत और बढ़ गयी मेरे दिल में । यह है हमारा भारत और इसमें रहने वाले भारतीय । I’m Proud of you #Mr.SaleemKhan #SalmaanKhan #ArbaazKhan #SohailKhan

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *