इस वजह से सिर्फ एक बैडरूम के फ्लैट में रहते हैं बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान!

ये बात सलमान के फैंस की समझ से थोड़ी बाहर है कि बॉलीवुड के सुल्तान, सलमान खान मुंबई के गैलेक्सी अपार्टमेंट में क्यों रहते हैं। गैलेक्सी अपार्टमेंट मुंबई के पश्चिम बांद्रा में बैंडस्टैंड (ब्रेमजी जीभोय रोड) की शुरुआत में स्थित है। वहीं बॉलीवुड के दूसरे स्टार्स आलीशान कोठियों में रहते हैं। अमिताभ बच्चन का बंगला जलसा, शाहरुख खान का मन्नत मशहूर है, ऐसे में सलमान जैसा सुपरस्टार किसी बंगले, विला या कोठी को छोड़कर आपर्टमेंट में रहता है।

सभी जानते हैं कि सलमान खान एक पारिवारिक व्यक्ति हैं और अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ रहना पसंद करते हैं। अभिनेता सलमान खान सालों से अपने माता-पिता सलीम और सलमा खान के साथ मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में रह रहे हैं।

सलमान अपार्टमेंट में रहना पसंद करते हैं क्योंकि उनके पास बचपन की कुछ यादें हैं जो इस जगह से जुड़ी हुई हैं। सलमान ने कहा, “मुझे बांद्रा में अपने फ्लैट में रहना पसंद है क्योंकि मेरे माता-पिता मेरे ऊपर वाले फ्लैट में रहते हैं। जब से मैं एक बच्चा था मैंने वही लेफ्ट टर्न या राइट टर्न लिया है। मैं अब भी उसी फ्लैट में रहता हूं क्योंकि मेरे पास उस घर से जुड़ी अनगिनत यादें हैं।”

सलमान खान के इस अपार्टमेंट्स में दो फ्लैट हैं, जो कि ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर हैं। फर्स्ट फ्लोर पर सलमान के मम्मी-पापा रहते हैं और ग्राउंड फ्लोर पर सलमान खुद रहते हैं।

हाल ही में सलमान खान के पिता सलीम खान ने एक इंटरव्यू में कहा कि सलमान के लिए एक बड़ा औऱ आलीशान बंगला लेना बहुत आसान है लेकिन वो हमारे साथ यहां अपार्टमेंट में रहता है। उसकी वजह मैं हूं। सलमान कई बार मुझसे कह चुका है कि हम एक बंगला या फिर पेंटाहाउस लेते हैं लेकिन मैं यहां 1973 में आया था। अब यहां से जाने का दिल नहीं है। जब मैं कहीं नहीं जाता हूं तो सलमान भी हमारे साथ यही रहता है।

सलीम खान ने बताया कि अगर हम बड़े घर में जाते हैं तो सलमान की काफी परेशानियां कम हो जाएगी। सलमान एक अपार्टमेंट में रहते हैं। उनके लिए वहां रहना थोड़ा मुश्किल है। सलमान जिम फ्रीक हैं। इसीलिए घर में जिम औऱ स्वीमिंग पूल की सुविधा भी उपलब्ध है । सलमान ने अपने अपार्टमेंट को आधा तो जिम बनाया हुआ है बाकी में जूते-कपड़े औऱ वो खुद रहते हैं।

इस फ्लैट में एक किचन भी है, जिसमें 4 फीट की ग्लास वॉल है और उससे डाइनिंग रुप अलग होता है। इसके अलावा इस फ्लैट में सिर्फ एक बैडरूम है। सलमान खान का ये बैडरूम 170 से 190 स्कवायर फीट है और इसमें एक बाथरुम भी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *