ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर ने 58 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

ऋषि कपूर के छोटे भाई और बॉलीवुड एक्टर राजीव कपूर ने मंगलवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से महज 58 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। एक ही साल के अंदर कपूर खानदान को दूसरा बड़ा झटका लगा है। पिछले साल ही ऋषि कपूर चल बसे थे, जिसके सदमे से परिवार अबतक उभर नहीं पाया है। वहीं, अब राजीव कपूर के निधन ने परिवार को गहरे सदमे में डाल दिया है। राजीव कपूर, तीनों भाइयों रणधीर और ऋषि कपूर में सबसे छोटे थे। राजीव कपूर के निधन से बॉलीवुड गलियारों में शोक की लहर है।

खबरों के मुताबिक राजीव कपूर को अचानक हार्ट अटैक आया जिसके बाद उनके भाई रणधीर कपूर उन्हें चेंबूर के इनलेक अस्पताल में लेकर गए थे लेकिन जब तक उन्हें अस्पताल पहुंचाया जाता, उनका निधन हो गया। सुबह तक ठीक ठाक दिख रहे राजीव कपूर को नाश्ते के बाद हल्की सी बेचैनी महसूस हुई। वह कुछ समझ पाते या किसी को कुछ बता पाते तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। वहीं, रणधीर कपूर ने भी बहुत सदमे में ये जानकारी सार्वजनिक करते हुए इस खबर की पुष्टि की और कहा है,’मैंने अपने सबसे छोटे भाई राजीव को खो दिया। डॉक्टर ने पूरी कोशिश की पर वे उसे बचा नहीं पाए।

ऋषि कपूर की वाइफ और राजीव कपूर की भाभी नीतू कपूर ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट राजीव कपूर की एक तस्वीर शेयर की। इसके साथ श्रद्धांजलि देते हुए नीतू कपूर ने कैप्शन में लिखा- ‘RIP’.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

25 अगस्त 1962 को मुंबई में जन्में राजीव कपूर एक्टर होने के साथ-साथ प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी थे। राजीव ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक सहायक निर्देशक बनकर की थी। सबसे पहले वह आरके बैनर के तले बनी फिल्म ‘बीवी ओ बीवी’ के निर्देशक राहुल रवैल के सहायक निर्देशक रहे। इसके बाद खुद राज कपूर ने ही उन्हें अपने साथ एक सहायक निर्देशक के तौर पर रखा। राजीव कपूर ने बतौर अभिनेता फिल्म ‘एक जान हैं हम’ (1983) से डेब्यू किया था। राजीव कपूर को उनकी सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ (1985) से बड़ी पहचान मिली थी। उनकी मुख्य फिल्मों में ‘आसमान’ (1984),  ‘लवर ब्वॉय’ (1985),  ‘जबरदस्त’ (1985),  ‘हम तो चले परदेस’ (1988),  ‘अंगारे’ और ‘नाग नागिन’ सहित अन्य हैं। राजीव कपूर ने फिल्म ‘प्रेमग्रंथ’ को डायरेक्ट किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *