एक्टिंग करियर से ब्रेक लेकर अपने गांव में खेती कर रहा है ‘दीया और बाती हम’ का ये अभिनेता

बॉलीवुड में और टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपने करियर के शिखर पर पहुंचकर एक्टिंग से संन्यास ले लिया। ऐसे ही एक अभिनेता हैं ‘दीया और बाती हम’ में संध्या बींदणी यानी दीपिका सिंह के हलवाई पति का किरदार निभा चुके सूरज राठी यानी टीवी एक्टर अनस राशिद। अनस ने भी अपने एक्टिंग करियर से किनारे करते हुए अपने तरीके से जिंदगी जीने का फैसला किया।

टीवी एक्टर अनस राशिद कुछ साल पहले एक्टिंग की दुनिया में बहुत एक्टिव थे। साल 2004 में उन्होंने मिस्टर पंजाब का टाइटल जीता और यही के बाद से उनके लिए टीवी के रास्ते भी खुल गए। अनस ने एकता कपूर के पॉपुलर टीवी शो ‘कहीं तो होगा’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, इस शो में उन्होंने कार्तिक आहलूवालिया का किरदार निभाया था। इसके बाद भी वो कई टीवी शोज में नजर आए।

उन्होंने ‘क्या होगा निम्मो का’, ‘दीया और बाती हम’, ‘ऐसे करो ना वादा’ और ‘धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान’ जैसे धारावाहिकों में अपनी शानदार एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाई।

‘दीया और बाती हम’ के सूरज राठी के किरदार से घर-घर में मशहूर हुए अनस राशिद अब एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं। छोटे पर्दे की दुनिया से दूर जाने के बाद 31 अगस्त 1980 को पंजाब में जन्मे टीवी अभिनेता अनस राशिद ने खुद से 14 साल छोटी हिना इकबाल से शादी कर ली, दोनों का निकाह पंजाब के लुधियाना में हुआ था।  हिना चंडीगढ़ में एक कॉर्पोरेट प्रफेशनल हैं।

शादी के दौरान अनस ने उम्र के फासले को लेकर कहा था, ‘मैंने हिना से उम्र के बारे में पूछा था तो उनका कहना था कि मैं आपसे शादी करने के लिए तैयार हूं, मैं 24 साल की हूं तो क्या हुआ, उम्र मायने नहीं रखती है। उनकी बहन और उनका कहना था कि मैं महज 26 साल का लगता हूं।’

अनस राशिद काफी लम्बे समय से टीवी जगत से दूरी बनाये हुए हैं। अनस राशिद फिलहाल टीवी की चकाचौंध से दूर पंजाब में अपने गांव मालेरकोटला में खेती करते हैं। कुछ वक्त पहले एक इंटरव्यू में अनस ने कहा था कि उन्होंने एक्टिंग से करीबन पांच साल का ब्रेक लिया है और अब वो पेशेवर किसान बन गए हैं।

अनस ने अपनी स्कूली शिक्षा एक उर्दू मीडियम स्कूल से की और इसके बाद मनोविज्ञान में स्नातकोत्तर किया। वैसे ये बात भी काफी कम लोग ही जानते हैं कि अनस न सिर्फ एक अच्छे एक्टर बल्कि सिंगर भी हैं, वहीं उन्हें उर्दू, अरबी और पारसी भाषा भी आती है। अनस के कजन मोहम्मद नजीम और हबीब भी टीवी अभिनेता हैं।

इंटरव्यू में ही अनस ने बताया था कि उनको खेती करने में काफी अच्छा महसूस होता है और साथ ही साथ उन्हें ट्रेक्टर चलाने में काफी मजा आता है। वहीं उनका परिवार भी उनका समर्थन करता है। उन्होंने बताया की टीवी जगत में आने से पहले भी वो ट्रेक्टर चलाने से लेकर खेती से जुड़े सभी काम करते थे।

साल 2019 में अनस एक बेटी के पिता भी बने हैं। कुछ वक्त पहले एक लीडिंग न्यूज़ एजेंसी से बातचीत में अनस ने कहा था कि बेटी के जन्म के बाद वह टीवी पर वापसी करने के बारे में सोच भी नहीं रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *