कंगना राणावत की बहन रंगोली पर भी हो चुका है एसिड अ’टैक, आदित्य पंचोली ने की थी मदद 57 बार करनी पड़ी थी सर्जरी

हाल ही में एसिड अ’टैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की लाइफ पर बेस्ड फिल्म ‘छपाक’ का फर्स्ट लुक रिलीज हुआ। फिल्म में दीपिका पादुकोण एसिड अ’टैक सर्वाइवर का रोल प्ले कर रही हैं। वैसे, कई ऐसे लोग हैं जिन पर एसिड अ’टैक हो चुका है और इन्हीं में से एक हैं कंगना राणावत की बहन रंगोली। 2006 में कंगना की बड़ी बहन रंगोली पर एसिड अ’टैक हुआ था। इस हादसे के बाद रंगोली की एक या दो नहीं बल्कि 57 सर्जरी करनी पड़ी थी।

एक इंटरव्यू में रंगोली ने बताया था, ”मेरी एक आंख की 90% रोशनी चली गई है। मेरा एक ब्रेस्ट खराब हो चुका है और यह सब तब हुआ जब मुझे देश में उपलब्ध सबसे बेहतर इलाज मिला। जब मेरे साथ ऐसी घटना हुई तो मुझे सांस लेने में काफी प्रॉब्लम आ रही थी, क्योंकि श्वास नली सिकुड़ चुकी थी। मैं उस समय सिर्फ चेहरे के दाग-धब्बों के बारे में ही सोचा करती थी। मैं अगले तीन महीनों तक आईने के सामने आने की हिम्मत नहीं जुटा सकी थी। भोजन नली और श्वास नली डैमेज होने के कारण मैं जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही थी। मैं हॉस्पिटल में एडमिट थी और उस समय कई ऑपरेशन का सामना किया। हर दिन मुझे अलग-अलग ऑपरेशन के लिए ले जाया जाता था।”

आगे रंगोली ने कहा, “प्लास्टिक सर्जरी इतनी आसान नहीं है। यह आपको नया चेहरा नहीं देती। मेरी जांघों से स्किन निकाल कर दूसरी जगह लगाई गई 57 सर्जरी हुई। शारीरिक दर्द के साथ 23 की उम्र में मानसिक तनाव बेहद दर्दनाक था। उस वक्त कंगना स्ट्रगल कर रही थी वह मुझे मुंबई ले आई। माता-पिता मेरा दर्द देख नहीं पा रहे थे।”

कंगना ने एक इंटरव्यू में कहा था- “लोगों को लगता है कि चुप हो जाओ तो मामला खत्म हो जाता है लेकिन अगर कोई आपको परेशान कर रहा है तो चुप रहने से मामला खत्म नहीं होगा। वो इंसान आए दिन आपको परेशान करता रहेगा। अगर मामले को खत्म करना है तो आपको उससे भिड़ना ही होगा। जिस लड़के ने मेरी बहन (रंगोली) के ऊपर एसिड अटैक किया था वो हमेशा से ही उसे कुछ ना कुछ बोलता रहता था और मेरी बहन इग्नोर करती रहती थी। अगर वो उसे इग्नोर नहीं करती, तो शायद चीजें अलग होतीं, क्योंकि वो तो गली का छोटा सा गुंडा था। आज वो खुद पछता रहा होगा की आखिर उसने ऐसा क्यों किया?

 

आदित्य पंचोली के मुताबिक, ”जब कंगना की बहन रंगोली पर एसिड अ’टैक हुआ तो मैंने उस आदमी को पकड़ने की कोशिश की। मेरी वाइफ (जरीना) ने मुझे चेताया कि मैं एक एसिड फेंकने वाले से पंगा ले रहा हूं, जो हमारी फैमिली को नुकसान पहुंचा सकता है। बावजूद इसके कंगना ने एक शाम मुझे फोन किया और गालियां देने लगी और मेरी तुलना एसिड फेंकने वाले शख्स से करने लगी। आदित्य के मुताबिक, उन्होंने रंगोली की प्लास्टिक सर्जरी पर 10 लाख रुपए खर्च किए थे और ये पैसे कभी उन्होंने वापस नहीं मांगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *