कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी नुसरत भरूचा, ऐसे बनीं ‘सौ करोड़ी’ अभिनेत्री!

नुसरत भरूचा फिल्म इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने काफी संघर्ष के बाद बॉलीवुड में अपना एक मुकाम हासिल किया। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है। नुसरत भरूचा का जन्म 17 मई 1985 में मुंबई में हुआ था। शुरू से ही एक्टिंग में रुचि रखने वाली नुसरत लीलावती पोदर हाई स्कूल में पढ़ाई के दौरान भी थिएटर में बहुत सक्रिय रहती थीं।

नुसरत भरूचा ने छोटे पर्दे से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी। नुसरत भरूचा साल 2002 में जी टीवी के सीरियल ‘किट्टी पार्टी’ में अभिनेत्री पूनम ढिल्लों के साथ नजर आई थीं, लेकिन नुसरत भरूचा ने इस सीरियल को एक साल के भीतर ही छोड़ दिया था। 2010 में नुसरत ने सोनी टीवी पर प्रसारित सीरीज ‘सेवेन (seven)’ में दृषिका कश्यप का किरदार निभाया था, इसके बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ अपनी रुचि दिखाई। लंबे संघर्ष के बाद नुसरत भरूचा को साल 2006 में फिल्म का ऑफर मिला।

nushrat

साल 2006 में नुसरत भरूचा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘जय संतोषी मां’ से की थी। उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी और फ्लॉप हो गई। फिर नुसरत साल 2009 में फिल्म ‘कल किसने देखा है’ में दिखाई दीं। नुसरत भरूचा की दूसरी फिल्म भी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। इसके बाद वह साल 2011 में फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ में नजर आईं।

फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ भले की बड़ी हिट साबित ना हुई हो लेकिन इस फिल्म में कार्तिक आर्यन और नुसरत भरूचा की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म के बाद नुसरत भरूचा की शख्सियत में थोड़ा इजाफा हुआ। इसके बाद उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनानी शुरू कर दी। साल 2015 नुसरत भरूचा के लिए फिर से खास रहा और उनकी फिल्म ‘प्यार का पंचनामा 2’ हिट साबित हुई, लेकिन में उनके करियर में बड़ा मोड़ साल 2018 में आया।

साल 2018 में नुसरत भरूचा की फिल्म ‘सोनू के टिटू की स्वीटी’ रिलीज हुई। इस फिल्म में नुसरत के साथ कार्तिक आर्यन और सनी सिंह निज्जर मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दी और साथ ही 100 करोड़ से ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। इस फिल्म से ना केवल नुसरत भरूचा को बल्कि कार्तिक आर्यन को भी बड़ी पहचान मिली। अब नुसरत भरूचा बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिनकी फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। इसके अलावा नुसरत भरूचा आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ में भी नजर आ चुकी हैं और उनकी यह फिल्म भी हिट साबित हुई।

नुसरत कैडबरी डेयरी मिल्क चॉकलेट के विज्ञापन में भी नजर आ चुकी हैं। नुसरत ने मिलाप जावेरी द्वारा निर्देशित थ्रिलर फिल्म ‘मारजवां’ में यो यो हनी सिंह द्वारा गाए ‘पीयो डट के’ पर आइटम नंबर का प्रदर्शन किया था। जल्द ही नुसरत हंसल मेहता की समाजिक फिल्म ‘छलांग’ में राजकुमार राव के साथ नजर आएंगी। इसके अलावा नुसरत निखिल नागेश तिवारी की रोमांटिक थ्रिलर ‘हुड़दंग’ में भी जल्द ही अभिनय करती दिखेंगी।

एक्टिंग के अलावा नुसरत भरूचा अपने बोल्ड अंदाज के चलते अक्सर सुर्ख़ियों में रहती हैं। नुसरत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया एकाउंट्स पर अपनी शानदार तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *