कभी लाखों दिलों पर करती थीं राज, आज पहचान पाना भी है मुश्किल, अब ऐसी दिखने लगीं हैं महिमा चौधरी

आए दिन ग्लैमर की दुनिया बॉलीवुड में न्यूकमर स्टार्स अपनी किस्मत आजमाते हुए नजर आते हैं। जिनमें से कई सितारा बन बॉलीवुड के आसमान में चमकने लगते हैं तो कई इसमें ज्यादा समय तक नहीं टिक पाते और असफल होकर जल्द ही गायब हो जाते हैं। महिमा चौधरी बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म से ही बहुत नाम कमाया लेकिन इसके बाद भी वह फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा कमाल नहीं कर पाईं और वक़्त की गर्दिश के कारण जल्द ही वह फिल्मों से दूर हो गईं।

महिमा ने साल 1997 में अपनी पहली ही फिल्म ‘परदेश’ से अपनी एक्टिंग के बलबूते पर सभी का दिल जीत लिया था। इस फिल्म में महिमा ने शाहरुख़ खान के साथ लीड रोल निभाया था। सुभाष घई की फिल्म ‘परदेस’के लिए महिमा को बेस्ट डेब्यू अवार्ड भी मिला था। महिमा का असली नाम रितु चौधरी है, जिसे उन्होंने फिल्मों के लिए बदला था।

महिमा चौधरी एक अभिनेत्री बनने से पहले एक मॉडल थीं। उन्हें शुरुआत में मॉडलिंग का शौक था लेकिन बाद में उन्होंने खुद को पूरी तरह से फिल्म उद्योग में केंद्रित कर लिया। फ़िल्मों में आने से पहले महिमा ने टीवी कमर्शियल्स में भी काम किया था। आमिर ख़ान और ऐश्वर्या राय के साथ एक कोल्ड ड्रिंक के विज्ञापन से उन्हें सुर्खियां मिलीं। इसके अलावा वह ऐश्वर्या राय के साथ फेयर एंड लवली, हॉकिंस कुकर, वाल्स आइस क्रीम जैसे कई विज्ञापनों में नजर आईं। महिमा ने म्यूजिक चैनलों पर बतौर वीजे भी काम किया था।

महिमा चौधरी अपने फ़िल्मी करियर के दौरान अफेयर की खबरों को लेकर भी खूब चर्चा में रहीं। महिमा का नाम टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ जुड़ा था। वह करीब 6 साल तक पेस के साथ रिलेशनशिप में थीं लेकिन इसी दौरान लिएंडर का अफ़ेयर संजय दत्त की दूसरी पत्नी रिया पिल्लई के साथ शुरू होने की वजह से महिमा ने लिएंडर से दूरी बना ली। इसके बाद महिमा ने साल 2006 में आर्किटेक्ट बिज़नेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली थी, जिससे उन्हें एक बेटी अरियाना है। लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा समय तक नहीं चल सका और 2013 में दोनों का तलाक हो गया।

महिमा चौधरी इन दिनों मुंबई में अपनी बेटी के साथ रहती हैं। बॉलीवुड से फिलहाल वह दूर हैं लेकिन महिमा अब काफी बदल गई हैं। अभी कुछ दिन पहले ही उन्हें मुंबई में स्पॉट किया गया था। सामने आई कुछ तस्वीरों में एक्ट्रेस काफी बदली हुई नजर आ रही थीं।

आजकल महिमाफ़िल्मी पर्दे से वो बिल्कुल ग़ायब हैं। महिमा आख़िरी बार 2016 में शीना बोरा मर्डर केस पर आधारित बंगाली फ़िल्म ‘डार्क चॉकलेट’ में नज़र आईं थीं। 1997 में ‘परदेस’ से बेहद कामयाब डेब्यू के बाद महिमा ‘दाग- द फायर’, ‘प्यार कोई खेल नहीं’, ‘धड़कन’, ‘दीवाने’, ‘कुरुक्षेत्र’, ‘ओम जय जगदीश’, ‘दिल है तुम्हारा’, ‘लज्जा’, ‘यह तेरा घर यह मेरा घर’ और  ‘सैंडविच’ जैसी फिल्मों में नज़र आईं थीं।

काम ना मिलने की वजह से महिमा के आर्थिक हालात काफ़ी बिगड़ गये थे। महिमा ने 2017 में एक लीडिंग न्यूज़ पोर्टल को दिये इंटरव्यू में कहा था कि मनमुताबिक़ रोल ना मिलने की वजह से उन्हें इंडस्ट्री से दूरी बनानी पड़ी। महिमा ने यह भी कहा कि गुज़ारा करने के लिए उन्हें फंक्शंस में रिबन तक काटने पड़े और कुछ टीवी शो में बतौर जज काम करना पड़ा।

(Visited 1 times, 1 visits today)

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page