44 की उम्र में भी कुंवारी हैं सैफ अली खान की बहन सबा, 2700 करोड़ की संपत्ति की हैं मालकिन

पटौदी खानदान के ज्यादातर मेंबर बॉलीवुड में हैं और इस फैमिली का हर शख्स फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर भी है। शर्मिला टैगोर, सैफ अली खान, सोहा अली खान और करीना कपूर के बाद अब सारा अली खान फिल्मों में अपनी अदाकारी के जलवे बिखेर रही हैं। पटौदी परिवार की एक और सदस्य भी हैं, जिनको बहुत कम लोग जानते हैं और उनका बॉलीवुड से दूर-दूर तक कोई ताल्लुक नहीं है। वो कोई और नहीं बल्कि सैफ अली खान की बहन सबा अली खान हैं। सबा पटौदी खानदान की बड़ी बेटी हैं, वे सैफ से छोटी और सोहा से बड़ी हैं।

सैफ और सोहा को एक्टिंग का हुनर अपनी मां शर्मिला टैगोर से मिला लेकिन सबा हमेशा लाइमलाइट से दूर रहीं। इसीलिए लोगों ने सबा के बारे में कम ही सुना होगा। फैमिली फंक्शन के अलावा सबा किसी और इवेंट में भी कम ही नजर आती हैं।

हमेशा कैमरों के पीछे छिपी रहने वाली और शर्मीले स्वभाव की सबा ने कभी फिल्मों में आने के बारे में नहीं सोचा। एक इंटरव्यू में सबा ने कहा था कि मैंने कभी एक्टिंग में आने के बारे में नहीं सोचा। मुझे खुशी है कि मैं जो काम कर रही हूं उसमें मेरा काफी नाम है।

सबा प्रोफेशन से एक ज्वैलरी डिजाइनर हैं। सबा ने कुछ समय पहले ही अपनी डायमंड रेंज शुरू की थी। सबा ने अपनी भाभी करीना के लिए भी कई ज्वैलरी डिजाइन तैयार किए हैं।

सोहा अली खान ने तो बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू के साथ शादी कर अपना घर बसा लिया लेकिन 44 साल की सबा ने अभी तक शादी नहीं की है। भाभी करीना के साथ भी सबा की अच्छी बॉन्डिंग है।

सबा अपनी फैमिली के साथ ही रहती हैं। सबा अपने बिजनेस के अलावा नवाब खानदान की करोड़ों की संपत्ति की भी देखरेख करती हैं।

पटौदी परिवार की संपत्ति का काम संभालने के लिए औकाफ-ए-शाही नाम की भोपाल में एक संस्था भी है। सबा इस संस्था की मुखिया हैं। इस वजह से वह पटौदी खानदान की सभी सम्पतियों का पूरा हिसाब रखती हैं।

सबा अपने बिजी शेड्यूल की वजह से अपने भाई, बहन, माँ, जीजा, और भाभी की तरह चर्चा में नहीं रहती हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.