कातिलाना अंदाज में हुस्न का जलवा बिखेरती एक्ट्रेस मोनी रॉय, देखें खूबसूरत तस्वीरें

फिल्म और टेलीविजन एक्ट्रेस मौनी अपने अभिनय से ज्यादा अपनी ग्लैमरस अदाओं और स्टाइलिश अंदाज के लिए चर्चा में रहती हैं। मौनी रॉय सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपने फैन्स के साथ अपनी खूबसूरत तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं। सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा फैन फॉलोइंग रखने वाली मौनी हर बार अपनी अदाओं से लोगों का दिल चुरा लेती हैं। ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टन अंदाज़ में मौनी के हर लुक को लोगों ने सराहा है। उनका हर अंदाज़ देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है।

सोशल मीडिया पर मौनी का हर अंदाज इतना पसंद किया जाता है कि उनकी हर तस्वीर को कुछ ही समय में हज़ारों-लाखों लाइक्स मिल जाते हैं। इतना ही नहीं फैन्स मौनी की इन तस्वीरों पर कमेंट करते नहीं थकते और अपनी तस्वीरों के चलते मौनी अपने फैन्स के बीच चर्चाओं का सबब बनी रहती हैं।

मौनी रॉय का जन्म 28 सितंबर 1985 को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में एक बंगाली परिवार में हुआ। मौनी ने अपनी पढ़ाई केन्द्रीय विद्यालय से पूरी की और उसके बाद जामिया मिलिया इस्लामिया से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की, हालांकि मौनी पढ़ाई बीच में ही छोड़कर एक्टिंग और फिल्मी दुनिया में अपनी किस्मत अजमाने के लिए मुंबई पहुंच गईं।

मौनी को बचपन से ही डांस का काफी शौक रहा है इस लिए मौनी ने कत्थक डांस में महारत हासिल की, इसके अलावा मौनी को सिंगिंग का भी शौक है और उन्होंने “भीगी भीगी रातों में” के रीमेक के साथ गायन की शुरुआत की।

मौनी रॉय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2004 में आई फिल्म ‘रन’ में अभिषेक बच्चन के साथ की थी। फिल्म में मौनी रॉय का अभिषेक के साथ एक गाने में छोटा सा रोल था, जिसे लोग कम ही नोटिस कर पाए थे। फिल्म की शुरुआत में आने वाले गाने में मौनी रॉय की पहली अपीरियंस थी।

फिल्म में अभिषेक की हीरोइन भूमिका चावला थीं जबकि, मौनी का यह रोल बस कुछ सेकेंड का ही था। लेकिन आपको बता दें अब मौनी रॉय 2018 में अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’  में मुख्य भूमिका निभाकर अपना नाम बॉलीवुड स्टार्स में दर्ज करा चुकी हैं। मौनी ने बतौर मेन लीड एक्ट्रेस अपनी इस बॉलीवुड डेब्यू फिल्म के लिए जमकर तारीफें बटोरीं। इसके अलावा मौनी रॉय फिल्म ‘मेड इन चाइना’ में भी राजकुमार राव के साथ दिखाई दे चुकी हैं। वहीं अब उनके हाथ में कई बड़े प्रोजेक्ट भी हैं।

मौनी काफी फिटनेस फ्रीक हैं, मौनी अपने आप को फिट और तंदरुस्त रखने के लिए नियमित रूप से एक्सरसाइज और योगा करती हैं।

मौनी रॉय ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2006 में एकता कपूर द्वारा निर्देशित स्टार टीवी के सबसे चर्चित धारावाहिक ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ से की थी। इसके बाद मौनी ‘जरा नचके दिखा’ (2008), ‘कस्तुरी’ (2008), ‘पति पत्नी और वो’ (2009), ‘देवों के देव…महादेव’ (2011), ‘जुनून – ऐसी नफरत तो कैसा इश्क’ (2012), ‘झलक दिखला जा 7’ (2014) और ‘नागिन’ (2015) जैसे टीवी सीरियल्स में नजर आईं थीं।

मौनी रॉय ने टीवी सीरियल ‘नागिन’ से काफी फेम हासिल की है। इस सीरियल ने इन्हें घर घर में पहचान दिलाई है। इसके अलावा मौनी रॉय ने टीवी की दुनिया में ‘देवो के देव महादेव’ में सती के किरदार के लिए खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *