खूबसूरती में भी किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं भारतीय एथलीट श्वेता राठौड़, लगातार तीन बार रह चुकीं हैं विजेता

अंतराष्ट्रीय मंच पर 2014 में WBPF World Championship में भारत के लिये bronze medal जीतने वालीं भारत की पहली महिला international physique Athlete श्वेता राठौड़ (Shweta Rathore) 49th Asian championship की लगतार तीन बार विजेता रह चुकीं हैं।

श्वेता राठौड़ साल 2014 में Miss World 2014 Fitness Physique का ताज अपने नाम कर चुकीं हैं। इसके साथ ही वो साल 2015 में Miss Asia 2015 Fitness Physique का ताज भी अपने नाम करवा चुकीं हैं।

श्वेता साल 2015 से 2017 तक लगातार तीन बार Miss India Sports Physique की winner रह चुकीं हैं। श्वेता को दुबई सरकार द्वारा इंटरनेशनल फिटनेस दिवा 2018 के रूप में भी सम्मानित किया गया था।

मूल रूप से राजस्थान के जयपुर से ताल्लुक रखने वाली श्वेता राठौर ने मणिपुर यूनिवर्सिटी से बायो-केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। श्वेता अपने स्कूल के दिनों से ही फिटनेस से बहुत प्रेरित थी और पिता से छिपकर ट्यूशन के बहाने जिम जाया करतीं थीं।

श्वेता राठौड़ Muscletech के लिए पहली भारतीय ब्रांड एंबेसडर हैं, और वह Avvatar के लिए ब्रांड एंबेसडर हैं। श्वेता एनजीओ गॉड्स ब्यूटीफुल चाइल्ड की संस्थापक और अध्यक्ष हैं। इसके अलावा श्वेता राठौड़ फिटनेस फॉरएवर (प्राइवेट) लिमिटेड की फाउंडर भी हैं।

श्वेता राठौड़ ने न केवल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने हुनर का डंका बजाया बल्कि सोशल मीडिया भी खूबसूरती का जलवा कायम है। इंस्टाग्राम पर अच्छी-खासी फैन-फोल्लोविंग रखने वाली श्वेता की तस्वीरें देखकर कोई भी यकीन नहीं कर पाता कि वह एक फिटनेस एथलीट हैं। फिटनेस के साथ-साथ खूबसूरती की मिसाल श्वेता की तस्वीरें किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page