जब एक नये अवतार मे नजर आये गौतम गंभीर , बिंदी लगाए और दुपट्टा ओढ़े दिखे गौतम गंभीर !

गौतम गंभीर ने कुछ ऐसा किया है कि हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है।

साल 2007 और 2011 के विश्व कप के हीरो गौतम गंभीर इन दिनों सोशल वर्क में भी काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए एएसआई अब्दुल रशीद की बेटी जोहरा की मदद का मुद्दा हो या छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की शिक्षा के खर्च की बात, गंभीर ने ऐसे मामलों में खुलकर अपनी आवाज बुलंद की है।

गौतम गंभीर क्रिकेट के अलावा सामाजिक कार्यों में खासे सक्रिय रहते हैं। देश के शहीद हुए जवानों के परिवार की आर्थिक मदद हो या गरीब लोगों को निःशुल्क खाना खिलाना, गंभीर अपनी ओर से जरूरतमंद को हर संभव सहायता पहुंचाने का प्रयास करते हैं। वह कई अहम सामाजिक मुद्दों के बारे में भी अपनी बेबाक राय रखते हैं। सीधे शब्‍दों में अपनी बात कहना गौतम की खासियत है।

हाल ही में गौतम गंभीर ने रक्षाबंधन पर भी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की थीं जिसमें वो ट्रांसजेंडर अभीना और सिमरन से राखी बंधवाते नजर आए थे। इस ट्वीट में गंभीर ने लिखा था कि, ‘ये मर्द या औरत होने की बात नहीं है। ये इंसान होने की बात है। गर्व से ट्रांस्जेंडर अभीना अहेर और सिमरन शेख के साथ राखी के रूप में मेरी कलाई पर उनका प्रेम। उनको मैंने इसी तरह स्वीकार किया है। क्या आप भी करेंगे?’

गौतम गंभीर ने कुछ ऐसा किया है कि हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान गंभीर माथे पर लाल रंग की बिंदी और सिर पर दुपट्टा ओढ़े नज़र आए।

दरअसल, गौतम समाज में उपेक्षा और भेदभाव के शिकार किन्नर समाज के प्रति समर्थन जताने के लिए उनके कार्यक्रम हिजड़ा हब्बा के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। कार्यक्रम में किन्नरों ने गौतम गंभीर को उनकी तरह तैयार होने में मदद की थी। किन्नरों ने गंभीर को काले रंग का दुपट्टा से ओढ़ाया और माथे पर लाल रंग की बिंदी लगाई। उन्होंने इस तरह की वेशभूषा पहनने में कोई हिचक नहीं की।गौतम गंभीर द्वारा इस तरह का समर्थन पाकर किन्नर समुदाय काफी खुश नज़र आया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *