जब सलमान खान को वीडियो सांग के दौरान पहननी पड़ी थी लड़कियों वाली 6-7 लेगिंग्स!

बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर सलमान खान आज इंडस्ट्री में सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। बॉक्स ऑफिस पर भाईजान की फिल्में अक्सर कमाल दिखा जाती हैं। ओल्ड वाइन की तरह सलमान खान का क्रेज फैन्स के बीच समय के साथ बढ़ता ही जा रहा है। अपनी बॉडी और फिटनेस के लिए सलमान आज लाखों-करोड़ों लोगों के लिए एक इंस्पिरेशन बन चुके हैं, हालांकि एक समय पर सलमान को अपनी बॉडी की वजह से काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी। सलमान जब इंडस्ट्री में नए थे तब वे बहुत दुबले-पतले हुआ करते थे।

साल 1988 में सलमान खान ने फारुख शेख और रेखा के लीड रोल वाली फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में सपोर्टिंग रोल से बॉलीवुड डेब्यू किया था। लेकिन 1989 में उनकी बतौर लीड एक्टर पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म के रिलीज के बाद सलमान रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे।

ये फिल्म सलमान के साथ साथ फिल्म के निर्देशक सूरज बड़जातिया और फिल्म की हीरोइन भाग्यश्री की भी पहली फिल्म थी। भाग्यश्री की क्यूटनेस ने सभी का दिल जीत लिया था। इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के गाने भी सुपरहिट रहे थे।

ये किस्सा फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के गाने ‘कबूतर जा जा’ की शूटिंग का है। उस समय एस पी बाला सुब्रह्मण्यम और लता मंगेशकर की आवाज वाले इस ट्रैक ने लोगों को दीवाना बना दिया था। उसी दौरान ग्रे कलर का सूट पहन जब सलमान इस गाने की शूटिंग कर रहे थे तब अचानक, डायरेक्टर की आवाज गूंजी- कट! कट!

सबकुछ अच्छा चल रहा था इसलिए सेट पर मौजूद सभी लोग सोच में पड़ गए कि ऐसा क्या हो गया। लेकिन तभी सूरज बड़जातिया ने असल माजरा बताया कि सेट पर तेज हवा में सलमान के बहुत दुबले-पतले शरीर पर उनकी पतली टांगों पर ढीली-ढाली पैंट हवा में लहरा रही थी। सेट पर किसी ने मजाक में कहा कि ऐसा लग रहा है, जैसे किसी ने लकड़ी के ऊपर पैंट पहना दी हो। तब किसी ने सलमान को पैंट के अंदर लड़कियों वाली लेगिंग्स पहने का सुझाव बताया। बताया जाता है कि सलमान को कुल 6-7 लेगिंग्स पहनाए गए, तब जाकर उनकी टांगे थोड़ी भरी हुई नजर आईं और फिर गाना शूट हुआ।

1989 में, यह फिल्म सलमान खान के जन्मदिन के दो दिन बाद 29 दिसंबर को रिलीज हुई थी। फिल्म इतनी पॉपुलर हुई कि इसे तमिल और तेलुगू जैसी भारतीय भाषाओं के अलावा स्पेनिश और अंग्रेजी में भी रिलीज किया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *