जानिए अब कहाँ गुम हो गई ‘मुसमुस सुहासी’ गाने से मशहूर हुई ये एक्ट्रेस, कभी उनकी मासूमियत का दीवाना था ज़माना

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना ने फिल्म जगत में खूब नाम कमाया। जहां एक तरफ राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार बने तो वहीं उनकी पत्नी और अभिनेत्री डिंपल कपाड़ियां ने भी अपनी अदाकारी से सबका दिल जीत लिया, लेकिन उनकी दोनों बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना (Rinke Khanna) को बॉलीवुड में कुछ खास पहचान नहीं मिली। भले ही ट्विंकल का बॉलीवुड करियर कुछ खास नहीं रहा लेकिन उन्होंने फिल्म जगत में अपनी एक अलग जगह कायम की, वहीं रिंकी खन्ना की अदाकारी का जादू दर्शकों पर बिलकुल भी नहीं चला।

27 जुलाई 1977 में जन्मीं राजेश खन्ना और डिम्पल कपाड़िया की बेटी रिंकी खन्ना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 में राज कौशल द्वारा निर्देशित फिल्म ‘प्यार में कभी कभी’ से की थी। इस फिल्म से न केवल रिंकी खन्ना ने बल्कि डिनो मोरिया और संजय सूरी ने भी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। उनकी इस फिल्म का गाना ‘मुसमुस सुहासी’ आज भी लोगों की जुबान पर है। इस गाने में अपनी मासूमियत से दर्शकों के दिलों पर छा गई थीं रिंकी खन्ना। इस फिल्म में काम करने के बाद रिंकी को बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए ज़ी सिने अवार्ड भी मिला था।

फिल्म ‘प्यार में कभी कभी’ के बाद साल 2000 में रिंकी को ‘जिस देश में गंगा रहता है’ में गोविंदा के साथ काम करने का मौका मिला, लेकिन इस फिल्म के बाद भी रिंकी का सिक्का बॉलीवुड में नहीं चला। रिंकी को बॉलीवुड में वो सफलता नहीं मिली जिसका उन्हें इंतजार था। रिंकी ने फिल्म जगत में सिर्फ 5 साल काम किया और अपने करियर में सिर्फ 9 फिल्में ही कीं और यही वजह है कि लोग उन्हें बहुत कम जानते हैं। साल 2004 में रिंकी खन्ना ने ‘चमेली’ में काम किया था उसके बाद बॉलीवुड को अलविदा कह दिया।

डिम्पल कपाड़िया और राजेश खन्ना की लाड़ली रिंकी खन्ना का असली नाम रिंकी नहीं बल्कि रिंकल खन्ना था लेकिन अपने फिल्मी करियर की शुरुआत के लिए उन्होंने अपना नाम बदलकर रिंकल से रिंकी कर लिया। रिंकी ने हिन्दी के साथ-साथ कई तमिल फिल्मों में भी काम किया और इसके अलावा वे हिन्दी और अंग्रेजी भाषा में कई नाटकों में भी नजर आ चुकी हैं।

बड़ी बहन ट्विंकल खन्ना ने जहां बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार से शादी रचाई तो रिंकी ने बॉलीवुड की दुनिया से बाहर एक बिजनेसमैन से शादी की। साल 2003 में रिंकी ने समीर सरन के साथ सात फेरे लिए और वो अपने पति के साथ लंदन में ही शिफ्ट हो गईं। रिंकी खन्ना ने साल 2004 में एक बेटी को जन्म दिया और उसके कुछ सालों के बाद एक बेटे को।

ट्विंकल खन्ना जितना अधिक सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं उनकी छोटी बहन रिंकी खन्ना उतना ही फिल्मों के साथ-साथ सोशल मीडिया से भी दूर हैं। उनके बारे में कभी कोई खबर सुनने नहीं मिलती। रिंकी अपने पारिवारिक जिंदगी में व्यस्त हैं।

आज के समय में भले ही रिंकी खन्ना पर्दे से दूर हैं, लेकिन ‘मुसमुस सुहासी’ गाना सुनते ही उनकी याद आ ही जाती है।

Digiprove sealCopyright secured by Digiprove © 2021 World's Images Fun

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *