जानिए आजकल कहां हैं ‘टार्जन गर्ल’ किमी काटकर, अमिताभ बच्चन के साथ ‘जुमा-चुमा’ गाने पर मचाया था धमाल!

बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने वर्षों तक इंडस्ट्री पर राज किया है, लेकिन फिर अचानक गुमनामी के अंधेरे में खो गईं। किमी काटकर भी बॉलीवुड की उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक हैं।

किमी काटकर ने 1980 के दशक और 1990 के दशक की शुरुआत तक 50 से अधिक हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें 1985 में आई ‘एडवेंचर्स ऑफ टार्जन’ और 1991 में ‘हम’ जैसी फेमस फिल्में शामिल हैं। किमी ने 1985 में आई फिल्म ‘पत्थर दिल’ से सहायक अभिनेत्री के रूप में करियर की शुरुआत की थी।

80 और 90 के दशक की बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक किमी काटकर को लोग उनकी फिल्म ‘एडवेंचर्स ऑफ टार्जन’ में कई बोल्ड दृश्यों के लिए आज भी याद करते हैं। इसके बाद किमी  ‘ज़ुल्म की हुकुमत’, ‘वर्दी’, ‘हमला’, ‘दरिया दिल’, ‘मर्द की जुबां’, ‘मेरा दिल’, ‘गैर कानूनी’, ‘जैसी करनी वैसी भरनी’ और ‘शेरदिल’ जैसी फिल्मों में नज़र आईं थीं। किमी ‘टार्जन गर्ल’ के नाम से भी फेमस हुई थीं।

किमी काटकर ने 1991 में फिल्म ‘हम’ में अमिताभ बच्चन की हिरोइन का किरदार निभाया और इस फिल्म में अमिताभ और किमी पर फिल्माया गाना ‘जुम्मा… चुम्मा दे दे’ बेहद हिट हुआ था। फिल्म ‘हम’ के बाद किमी काटकर बस तीन-चार फिल्मों में दिखाई दीं और फिर गायब हो गईं। कहते हैं कि ‘हम’ की कामयाबी के बाद किमी अपने करियर में आगे जा सकती थीं लेकिन उन्होंने सोच समझकर फिल्में साइन करनी शुरू कर दी थीं।

11 दिसंबर 1965 को जन्मीं किमी काटकर का फ़िल्मी करियर बहुत ही छोटा रहा है लेकिन उन्होंने जिस तरह की फिल्में की हैं, उस समय के लिहाज से वे फिल्में काफी बिंदास थीं। उन दिनों में किमी की खूबसूरती के बहुत चर्चे हुआ करते थे। 1992 में आई फिल्म ‘हमला’ में उन्हें आखिरी बार देखा गया था।

कमर्शियल फोटोग्राफर और एड फिल्म प्रोड्यूसर शांतनु श्योरे से शादी करने के बाद किमी काटकर ऑस्ट्रेलिया जाकर बस गयीं। किमी अपने पति और इकलौते बेटे सिद्धांत के साथ पुणे स्थित अपने घर में भी आकर रहती हैं। सिर्फ यही नहीं वह मुंबई भी आती जाती रहती हैं। किमी कभी-कभी बॉलीवुड में होने वाले इवेंट्स और पार्टीज में नजर आ जाती हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *