जानिए सुपरहिट टीवी सीरियल ‘अनुपमा’के किरदारों के असली परिवार के बारे में….

स्टार प्लस का टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ जब से शुरू हुआ है तब से टीआरपी लिस्ट में नंबर एक पर अपनी जगह बनाए हुए है। दर्शक भी इस शो पर खूब प्यार लुटा रहे हैं। राजन शाही के इस शो में अनुपमा की मुख्य भूमिका रुपाली गांगुली हैं निभा रही हैं। उनके अलावा अनुपमा के पति वनराज शाह की भूमिका अभिनेता सुधांशु पांडे निभाते हुए नजर आ रहे हैं। इस शो में लगातार आ रहे ट्विस्ट एंड टर्न्स को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। जब से अनुपमा और वनराज के तलाक  देखने को मिला है तबसे तो इस शो की लोकप्रियता दोगुनी हो गई है। फिलहाल शो की कहानी वनराज और काव्या के शादीशुदा जीवन के इर्द-गिर्द घूम रही है। शो में तो अनुपमा, वनराज और काव्या की जिंदगी में लगातार उथल-पुथल दर्शकों को काफी पसंद आ रही है।

खैर सीरियल में तो इस परिवार के बीच बहुत कलह देखने को मिल रहा है, लेकिन असल जिंदगी में ये सभी अपने परिवार के कितना करीब हैं शायद इसका अंदाजा आपको नहीं हैं। चलिए एक नजर इन रील लाइफ किरदारों के असल परिवार पर डालते हैं।

रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly)

शो में अनुपमा की मुख्य भूमिका निभाने वाली रुपाली गांगुली लगभग दो दशक से टीवी इंडस्ट्री का हिस्सा हैं।  टेलीविजन के साथ-साथ रुपाली फिल्मों का भी हिस्सा रह चुकी हैं। उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती सहित कई बड़े सितारों के साथ काम किया है। रुपाली गांगुली के पिता स्वर्गीय अनिल गांगुली एक डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर थे और रुपाली के भाई  विजय गांगुली एक जाने-माने कोरियोग्राफर हैं। रुपाली गांगुली ने साल 2013 में एक क्रिएटिव कंपनी के मालिक अश्विन से शादी रचाई थी। इन दोनों का एक बेटा है जिसका नाम रुद्रांश है।

सुधांशु पांडेय (Sudhanshu Pandey)

शो में वनराज की भूमिका निभाने वाले सुधांशु पांडेय भी रुपाली गांगुली की तरह ही लगातार टेलीविजन और बॉलीवुड में सक्रिय हैं। सुधांशु पांडेय ने मोना पांडेय से शादी रचाई। इन दोनों के दो बेटे हैं जिनका नाम निर्वाण और विवान पांडेय हैं। सुधांशु ने मोना से तब शादी की जब वो सिर्फ 22 साल की थीं। मोना लाइमलाइट की दुनिया से दूर ही रहती हैं।

मदालसा शर्मा (Madalsa Sharma)

शो में काव्या की मुख्य भूमिका निभाने वाली मदालसा शर्मा ने टेलीविजन में काम करने से पहले कई साउथ फिल्मो में काम किया है। उनके पिता सुभाष शर्मा एक निर्देशक और निर्माता हैं तो वही उनकी मां शीला डेविड अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं। इसके अलावा मदालसा मिथुन चक्रवर्ती की बहु हैं। मदालसा की शादी उनके बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती के साथ हुई है। ‘अनुपमा’ मदालसा शर्मा का पहला सीरियल है। इस शो में वो वनराज की प्रेमिका की भूमिका निभा रही हैं और अनुपमा की सौतन बनी हैं।

अरविंद वैद्य (Arvind Vaidya)

‘सारा भाई वर्सेस सारा भाई’और ‘खिचड़ी’जैसे कई शोज में काम कर चुके अरविंद वैद्य शो ‘अनुपमा’ में वनराज के पिता हसमुख शाह की भूमिका में नजर आ रहे हैं। सीरियल खिचड़ी में अपने किरदार ‘जयश्री’ से घर-घर में लोकप्रिय हुई अभिनेत्री वंदना पाठक वरिष्ठ अभिनेता अरविंद वैद्य की बेटी हैं।

अल्पना बुच (Alpana Buch)

अल्पना बुच इस शो में वनराज की मां और अनुपमा की सास लीला शाह की भूमिका निभा रही हैं। अल्पना बुच ने असल जिंदगी में मेहुल बुच से शादी की है। इन दोनों का एक बेटा है जिसका नाम भव्या बुच है। अल्पना बुच कई की टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *