जूनियर कलाकारों की सहायता के लिए आगे आए अक्षय कुमार, 45 लाख रुपये से ऐसे की आर्थिक मदद

देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से फिल्मों और टीवी सीरियल्स के शूटिंग सेट्स पर ताला लगा हुआ है। 19 मार्च 2020 से सभी फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग रुकी हुई है। जिसकी वजह से इंडस्ट्री में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूर और कर्मचारी आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान समेत कई सेलिब्रिटीज़ ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों की मदद करने की कोशिश की है और अब अक्षय कुमार ने भी प्रभावित हुए लोगों की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है और उन्हें हर संभव सहायता पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

 

शूटिंग रुक जाने की वजह से आर्थिक मार झेल रहे इंडस्ट्री में काम करने वाले कलाकार और कर्मचारी पहले ही अपनी-अपनी परेशानियां ज़ाहिर कर चुके हैं। कैसे काम ना हो पाने और पैसों की तंगी की वजह से उन्हें अपनी रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी करने के लिए भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अक्षय कुमार ने इन लोगों की सहायता के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस गंभीर आर्थिक संकट के बीच अक्षय कुमार ने सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (CINTAA) को जूनियर कलाकारों की सहायता के लिए 45 लाख रूपयों की आर्थिक सहायता दी है, साथ ही उन्होंने पीपीई किट्स और मास्क भी बांटे हैं। हर कोई के इस कदम की सराहना कर रहा है।

सिने एंड टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन के सीनियर जॉइंट सेक्रेटरी और अभिनेता अमित बहल ने इस बात की जानकारी दी है। अमित बहल ने कहा कि यह पहल हमारी कमेटी के सदस्य अयूब खान ने की। जब अयूब खान ने अभिनेता जावेद जाफरी के सामने लोगों की नौकरी जाने और गुजारा न हो पाने की परेशानी को रखा तो इसके बाद जावेद भाई ने साजिद नाडियाडवाला को यह बात बोली। साजिद ने बाद में अक्षय कुमार से बात की। परेशानी सुनने के बाद अक्षय कुमार ने मदद करने का फैसला किया और हमसे लोगों की लिस्ट मांगी। हमने उन्हें कुल 1500 लोगों की लिस्ट दी थी। उन्होंने हर एक के बैंक खाते में तीन हजार रुपये ट्रांसफर किए हैं। यह कुल मिलाकर 45 लाख रुपये हुए। अमित बहल ने यह भी बताया कि साजिद और अक्षय ने वादा किया है कि अगर आगे भी कोई परेशानी आती है और मजदूरों की मुश्किलें बढ़ती हैं तो वह और मदद करेंगे।

इससे पहले भी अक्षय कुमार पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये डोनेट कर चुके हैं, इसके अलावा उन्होने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में भी दान दिया है। मुंबई पुलिस को 2 करोड़ की आर्थिक मदद करने के अलावा अक्षय ने BMC को भी 3 करोड़ रुपये डोनेट किए हैं, ताकि महामारी के खिलाफ लड़ाई में पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) किट, मास्क और रैपिड टेस्टिंग किट खरीदी जा सके। इतना ही नहीं मुंबई में तेजी से बढ़ते हुए कोविड-19 के पॉजीटिव मामलों के बाद अक्षय ने मुंबई पुलिस को 1000 स्मार्टवॉच और नासिक पुलिस को 500 रिस्टबैंड भी दान में दिए थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *