टीवी एक्ट्रेस सना मकबूल का ये अंदाज देख फैन्स हुए क्रेजी, तस्वीरों ने बढ़ाया इंटरनेट का तापमान

टीवी शो ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ में लावण्य कश्यप का रोल निभा कर फेम पाने वाली एक्ट्रेस सना मकबूल (Sana Maqbool) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आती हैं, हाल ही में खूबसूरत एक्ट्रेस सना ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए एक से बढ़कर एक अपनी कई खूबसूरत तस्वीरें फैन्स के साथ शेयर की हैं, जो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं।

सना मकबूल द्वारा शेयर की उनकी तस्वीरों को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इन तस्वीरों को देखकर कह सकते हैं कि कई टीवी शोज और प्रतियोगितायों में हिस्सा लेकर बहुत से लोगों का दिल जीत चुकी सना मकबूल सही मायने में एक दिवा हैं।

13 जून 1993 को मुंबई में जन्मीं और पली-बढ़ी सना मकबूल ने नेशनल कॉलेज से अपनी पढ़ाई की। सना ने मॉडलिंग में अपना करियर शुरू किया और विज्ञापनों और टीवी शो में दिखाई देने लगीं। सना 2009 में एमटीवी ‘स्कूटी टीन दिवा’ रियलिटी शो में दिखाई दी थीं। उसके बाद वह 2010 में टीन म्यूजिकल सीरीज़ ‘ईशान: सपनों को आवाज़ दे’ में सारा की भूमिका में नजर आईं थीं।

सना मकबूल टीवी धारावाहिक ‘कितनी मोहब्बत है 2’ का भी हिस्सा रह चुकी हैं, जिसके बाद उन्होंने धारावाहिक ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ में लावण्य कश्यप के रोल से फेम हासिल की। एक्ट्रेस सना मकबूल सब टीवी के शो ‘आदत से मजबूर’ और कलर टीवी के सीरियल ‘विष’ में भी नजर आ चुकी हैं।

2012 में सना मकबूल ने स्टार टीवी पर प्रसारित हुई इन्वेस्टिगेशन सीरीज ‘अर्जुन’ में शालीन मल्होत्रा के साथ रिया मुखर्जी का महत्वपूर्ण रोल निभाया था। सना 2021 में दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में फिल्माए गए स्टंट रियलिटी टीवी शो ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी’ के 11वें सीजन का हिस्सा भी रह चुकी हैं।

कई टीवी सीरियल्स और साउथ की फिल्में कर चुकीं सना मकबूल ने 2012 में फेमिना मिस इंडिया में भाग लिया था और ‘फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल’ का खिताब जीता था। इसके अलावा सना साउथ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

सना कई साउथ इंडियन फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। 2014 में, सना ने तेलुगु फिल्म ‘डिक्कुलु चूडाकू रामय्या’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में उन्होंने एक एरोबिक्स ट्रेनर संहिता की भूमिका निभाई, जिसके साथ एक पिता और पुत्र को प्यार हो जाता है। सना ने राजकुमार पेरियासामी द्वारा निर्देशित तमिल फिल्म ‘रंगून’ में भी काम किया है।

इसके अलावा सना मकबूल ‘खेलेगी क्या’, ‘साइको’, ‘गल्लां’ और ‘एक तू ही तोह है’ जैसे म्यूजिक वीडियोज में भी नजर आ चुकी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.