टीवी स्टार्स जो शो के बीच में ही दुनिया को कह गए थे अलविदा !

इंडिया में टीवी सीरियल्स का फेम किसी भी मामले में बॉलीवुड से कम नहीं है, बल्कि बहुत से मामलों में तो टीवी का स्टारडम बॉलीवुड सेलेब्स से ज़्यादा ही देखने को मिलता है। टीवी पर हर हफ्ते आने वाले कलाकारों को देखने की आदत लोगों को लग जाती है और उनके चेहरे, नाम खासकर उनका किरदार दर्शकों को बहुत अच्छे से याद हो जाते हैं। कई-कई सालों तक चलने वाले ये शोज़ और इनमें काम करने वाले कलाकार लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन जाते हैं। टीवी पर कई बार ऐसे भी दुखद मौके आये हैं जब शो के बीच में ही कोई कलाकार इस दुनिया को अलविदा कह गया। आइए आपको बताते हैं टीवी के उन पॉपुलर कलाकारों के बारे में जो शो के बीच में ही दुनिया को अलविदा कह गए।

कवि कुमार आजाद

सब टीवी के शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सबसे मशहूर कैरेक्टर डॉक्टर हंसराज हाथी का 9 जुलाई को हार्ट अ टै क की वजह से निधन हुआ था। उनकी निधन की खबर सुनकर टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी थी। लोग उनकी एक्टिंग को काफी पसंद करते थे। खबरों के मुताबिक, मुंबई के मीरारोड स्‍थ‍ित वॉकहॉर्डट हॉस्पिटल में उनका निधन हुआ था। बिहार के रहने वाले कवि कुमार आजाद ने तारक मेहता शो में अपने किरदार से घर घर में पहचान बनाई थी।

रीमा लागू

बॉलीवुड और टीवी अभिनेत्री रीमा लागू को बॉलीवुड में 90 के दशक से शुरू हुई नए जमाने की मां के रूप में याद किया जाएगा। वह सलमान खान की मां के रोल में दिखी थीं। ‘मैंने प्यार किया’ में सलमान की मां के किरदार के साथ उनको भी एक पहचान मिली थी। इसके बाद मां-बेटे के बीच का एक अलग ही बॉन्ड दोनों ने ‘हम साथ साथ हैं’ में दिखाया। सीरि‍यल ‘श्रीकमान जी श्रीमती जी से उन्होंने लोकप्रियता हा‍सिल की। रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से 59 साल की उम्र में निधन हुआ।

रुबीना शेरगिल

टीवी सीरियल “मिसेज कौशिक की पांच बहुएं” में सिमरन के रोल में नजर आने वाली रुबीना शेरगिल की मृ’त्यु अस्थमा अ टै क के कारण गई थी। सीरियल की पार्टी के दौरान ही रुबीना को अस्थमा अ टै क आया था और महज़ 30 साल की कम उम्र में वह दुनिया छोड़ गईं।

अरिजीत लवानिया – गगन कंग

टीवी शो ‘महाकाली’ में देवराज इंद्र की भूमिका में नजर आ रहे एक्टर गगन कंग और नंदी की भूमिका में नजर आ रहे एक्टर अरिजीत लवानिया की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। ये दोनों कलाकार उमरगांव से शूटिंग पूरी करके मुंबई वापस लौट रहे थे। हादसा मुंबई-अहमादाबाद हाईवे पर हुआ था।

नफीसा जोसेफ

फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स तथा म्यूजिक चैनल एमटीवी की जॉकी नफीसा की मृ’त्यु 26 वर्ष की कम उम्र में हो गयी थी। पारिवारिक समस्याओ के चलते साल 2004 में नफ़ीसा ने सुसा’इड कर लिया था।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *