मिलिए ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के किरदारों की असली फैमिली से !

टीवी के सबसे पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चस्मा’ आज के समय में सबसे लोकप्रिय शो है। इस शो ने पिछले कई सालों से भारतीय दर्शकों को हँसा-हँसा कर लोटपोट किया है। इस नाटक को 1995 में शुरु हुई कम्पनी नीला टेली फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक आसित कुमार मोदी ने प्रोड्यूस किया है। इस शो में पूरी गोकुलधाम सोसाइटी बिना किसी जलन और लड़ाई के एक परिवार की तरह रहती है। मुसीबत के समय में हमेशा एक दूसरे के साथ खड़े रहकर एक दूसरे की मदद करना, शायद यही वजह है कि ये शो जब से शुरू हुआ है तब से हिट है। क्या आप ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के किरदारों के असली जिंदगी के परिवार के बारे में जानते हैं?

जेठालाल/दिलीप जोशी

तारक मेहता में जेठालाल का किरदार निभाकर लोगों को हंसाने वाले इस अभिनेता का जन्म 26 मई 1968 को पोरबन्दर से 10 किलोमीटर की दूरी पर गोसा नाम के एक गाँव में हुआ। असल ज़िंदगी में इनका नाम दिलीप जोशी है। दिलीप जोशी की पत्नी का नाम जयमाला, बेटी का नाम नीयती और बेटे का नाम ऋत्विक है। दिलीप जोशी ने 12 साल की उम्र से ही थिएटर में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम करना शुरू कर दिया था।

तारक मेहता/शैलेश लोढ़ा

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा में’ तारक मेहता का रोल निभाने के साथ-साथ जेठालाल के परम मित्र का रोल अदा करने वाले शैलेश लोढ़ा असल ज़िंदगी में भी एक लेखक हैं। शैलेश लोढ़ा की पत्नी का नाम स्वाति लोढ़ा है और बेटी का नाम स्वरा लोढ़ा है।

दया गड्डा/ दिशा वकानी

तारक मेहता में अपनी हंसी के लिए मशहूर दिशा वाकानी का जन्म 17 सितम्ब र 1978 को अहमबदाबाद ने हुआ। उन्होंने अपनी स्कूलिंग और कॉलेज की पढ़ाई भी अहमदाबाद से ही की। तारक मेहता में दिखने वाला सुन्दरलाल उनका सगा भाई है। वो अपने पिता से प्रेरित होकर एक्टिंग लाइन में आई। उन्होंने स्कूल के दिनों में ही थिएटर में कई गुजराती नाटको में हिस्सा लिया। उन्होंने 2015 में मुंबई के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट मयूर पाडिया से शादी की। उन्होंने 2017 में पैदा हुई बेटी का नाम स्तुति पाडिया रखा है।

टप्पू /भाव्य गाँधी

गुजराती परिवार में पैदा हुई भाव्य गांधी का जन्म 20 जून 1997 को हुआ लेकिन उनके माता पिता मुंबई आकर रहने लग गये। इन्होंने 11 साल की उम्र में ही इस शो को ज्वाइन कर लिया। इस शो में ये टप्पू सेना के सरदार जाने जाते हैं और हमेशा गोकुलधाम सोसाइटी में नई परेशानियां खडी करते हैं।

चम्पकलाल /अमित भट्ट

बापूजी का रोल निभाकर पूरी सोसाइटी के लोगों को उपदेश देकर अमित भट्ट ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। अमित भट्ट 16 सालों से थिएटर में काम कर रहे थे और इन्होंने कई गुजराती और हिंदी सीरियल में काम किया है। अमित भट्ट मुंबई में अपनी पत्नी और जुड़वाँ बच्चों के साथ रहते हैं।

अंजलि मेहता/नेहा मेहता

अपने पति को डाइट फ़ूड खिलाने वाली अंजलि मेहता का असली नाम नेहा मेहता है। नेहा ने कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम किया है। नेहा की फैमिली में उनके माँ-बाप और एक बहन है।

सेकेट्री भिड़े/मंदार चांदवड़कर

गोकुलधाम सोसाइटी के सेकेट्री भिड़े का असली नाम मंदार चांदवड़कर है। मंदार एक इंजीनियर रह चुके हैं। उनकी फैमिली में उनकी वाइफ और एक बेटा है।

पोपट लाल/शयाम पाठक

गोकुलधाम सोसाइटी के एकलौते कुंवारे पोपट लाल का असली नाम शयाम पाठक है। शयाम में बहुत सी फिल्मों और सीरियल में काम किया है। उनकी फैमिली में उनकी वाइफ रश्मि और 3 बच्चे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *