प्रवासी मजदूरों के लिए रियल लाइफ हीरो बने अभिनेता सोनू सूद, कहा: एक-एक प्रवासी मजदूर को पहुंचाकर रहूंगा उसके घर तक

सोशल मीडिया से लेकर टीवी की ख़बरों तक अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) इन दिनों खूब सुर्खियों में हैं, जिसका कारण उनकी कोई फिल्म नहीं बल्कि उनका रियल लाइफ किरदार है। दरअसल कोरोना संकट के चलते गरीब और प्रवासी मजदूरों को सबसे ज्यादा तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है और अभिनेता सोनू सूद दिलो जान से इन दिनों इन्ही प्रवासी मजदूरों की दिल खोलकर मदद कर रहे हैं। वे दूसरे राज्यों में फंसे एक-एक प्रवासी मजदूर को उनके घर पहुंचाने में लगे हैं, सोनू कहते हैं कि जब तक एक-एक प्रवासी भाई अपने-अपने घर नहीं पहुंच जाता, तब तक उनकी ओर से चल रहा अभियान जारी रहेगा।

इतना ही नहीं सोनू सूद रोजाना मुंबई के कई इलाकों में जरूरतमंदों और भूख से परेशान लोगों को खाना खिला रहे हैं। सोनू इन दिनों बीएमसी (BMC) के साथ मिलकर जूहू, बांद्रा, अंधेरी और जोगेश्वरी के लगभग 45000 लोगों को खाना खिला रहे हैं।

इससे पहले सोनू ने मुंबई के अपने जुहू होटल में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ सहित स्वास्थ्य कर्मियों के ठहरने का इंतज़ाम किया है। सोनू सूद का मानना है कि देशभर में हर किसी के लिए डॉक्टर फ्रंटफुट पर खड़े हैं और बहादुरी दिखाते हुए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। अभिनेता सोनू सूद ने पिछले दिनों अपने पैतृक राज्य पंजाब के डॉक्टरों को 1500 पीपीई किट उपलब्ध कराई थीं।

एक इंटरव्यू में अभिनेता सोनू सूद ने बताया कि जब उन्हें प्रवासी मजदूरों के दर्द का पता चला तो उन्होंने मुंबई के सभी प्रवासियों को उनके घरों तक पहुंचाने का जिम्मा उठा लिया। इस मुहिम की शुरुआत कर्नाटक के तीन सौ लोगों से की। उसके बाद उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, यूपी, बिहार आदि के अब तक बारह हजार लोगों को उनके घरों में भेज चुके हैं।

सोनू बताते हैं कि उनके स्व. माता-पिता हमेशा से ही उनकी प्रेरणा रहे हैं। वे कहते थे कि कामयाब वो होता है, जो दूसरों की मदद करता है। सोनू ने कहा कि माता-पिता के आशीर्वाद से आज उनके पास भगवान का दिया सब कुछ है तो ऐसे में उनका फर्ज बनता है कि वे संकट से जूझ रहे लोगों की मदद करें।

सोनू सूद की तारीफ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी की है। सोनू सूद के एक ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्हें सोनू पर गर्व है। स्मृति ने लिखा, ‘‘सोनू ये मेरा सौभाग्य है कि मैं एक प्रोफेशनल साथी के तौर पर दो दशकों से आपको जानती हूं और अभिनेता के तौर पर आपकी प्रगति पर खुश हूं। ऐसे चुनौतीपूर्ण हालात में आपने जिस तरह की दयालुता दिखाई है, उसे देखकर मुझे आप पर और भी ज्यादा गर्व होता है। जरूरतमंदों की मदद के लिए आपका शुक्रिया।

स्मृति के ट्वीट पर अभिनेता रवि किशन ने भी सहमति जताते हुए सोनू सूद की तारीफ की और लिखा, ‘‘यही सब याद रहता है दुनिया में’’। सोनू सूद ने भी लिखा कि स्मृति के शब्दों से उन्हें और भी ज्यादा काम करने का प्रोत्साहन मिला है। शुक्रिया मेरी दोस्त, आप हमेशा से प्रेरणा रही हो। आपके प्रोत्साहित करने वाले शब्दों ने मुझे और भी ज्यादा मेहनत करने के लिए प्रेरित किया है। मैं वादा करता हूं कि जब तक हमारे भाई और बहन अपने घर तक नहीं पहुंचते, मैं उनके साथ रहूंगा।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *