शाहरुख़ की फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में हॉकी टीम प्लेयर रही गर्ल्स 13 साल बाद अब दिखने लगी हैं बेहद हॉट, देखें तस्वीरें

शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘चक दे! इंडिया’ 2007 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में ना सिर्फ शाहरुख खान के हॉकी कोच कबीर खान के रोल को काफी पसंद किया गया बल्कि उन सभी लड़कियों की एक्टिंग को सराहा गया जो इस फिल्म में हॉकी टीम का हिस्सा बनीं। इस फिल्म ने सभी लड़कियों को रातो-रात स्टार सुर्खियों में ला दिया था। लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में शाहरुख़ के टीम की प्लेयर रही गर्ल्स अब कैसी दिखती होंगी। आज हम आपको उन्ही की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं।

विद्या मालवडे – विद्या शर्मा

विद्या ने अपने करियर की शुरुआत 2003 में विक्रम भट्ट की फिल्म ‘इन्तहा’ से की थी, जो बॉक्स ऑफिस पर असफल रही थी। असफल फिल्मों और कई विज्ञापनों के बाद, उन्होंने ‘चक दे इंडिया’ में 2007 में भारतीय महिला राष्ट्रीय हॉकी टीम की गोलकीपर और कप्तान विद्या शर्मा की भूमिका निभाई। विद्या ने ‘किडनैप’, ‘1920: ईविल रिटर्न्स’, ‘वन्स अपॉन ऐ टाइम इन मुंबई दोबारा’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

सागरिका घाटगे – प्रीती सभरवाल

सागरिका घाटगे एक भारतीय मॉडल और फिल्म अभिनेत्री हैं जिन्होंने 2007 में ‘चक दे इंडिया’ में प्रीती सभरवाल की भूमिका के साथ अपनी शुरुआत की थी। 2015 में, उन्होंने ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाडी 6’ में एक प्रतियोगी के रूप में भाग लिया। वह एक राष्ट्रीय स्तर की एथलीट हैं। उन्होंने ‘मिले ना मिले हम’, ‘फॉक्स’, ‘रश’, ‘इरादा’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। 2017 में सागरिका ने इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाडी ज़हीर खान से शादी कर ली।

चित्राशी रावत – कोमल चौटाला

चित्राशी रावत एक पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी, फिल्म अभिनेत्री और टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता हैं। उनके फिल्मी करियर की शुरुआत 2007 में ‘चक दे इंडिया’ फिल्म में भारतीय महिला राष्ट्रीय हॉकी टीम की सदस्य कोमल चौटाला का किरदार निभाकर हुई। चित्राशी ने ‘फैशन’, ‘लक’, ‘यह दूरियां’, ‘तेरे नाल लव हो गया’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

शिल्पा शुक्ला – बिंदिया नायक

भले ही शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत २००३ में एक पाकिस्तानी फिल्म ‘खामोश पानी’ से की थी लेकिन बॉलीवुड में उन्हें पहचान फिल्म ‘चक दे इंडिया’ की बिंदिया नायक के किरदार से ही मिली। इस रोल के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस की लिए नॉमिनेट किया गया और 2013 में फिल्म ‘बी.ए. पास’ के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड से सम्मानित किया गया।

तान्या अब्रोल – बलबीर कौर

तान्या अब्रोल एक भारतीय फिल्म व धारावाहिक अभिनेत्री हैं। तान्या मुख्य रूप से ‘चक दे इंडिया’ में बलबीर कौर नामक किरदार निभाने के कारण प्रसिद्ध हुईं। उन्होंने गुस्से वाली, आक्रामक और दबंग बलबीर कौर के रूप में एक अनोखा प्रदर्शन दिया। उन्होंने एक और फिल्म ‘मिले ना मिले हम’ में काम किया। उन्होंने ‘सीआईडी’ समेत ‘कुछ तो लोग कहेंगे’ जैसे कई टीवी शोज में भी काम किया है।

अनयथा नायर – आलिया बोस

‘चक दे इंडिया’ में आलिया बोस के किरदार में नजर आईं अनयथा नायर ‘झूठा ही सही’, ‘दम मारो दम’ और ‘फ़ोर्स’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

शुभी मेहता – गुंजन लखानी

‘चक दे इंडिया’ फिल्म में आंध्र प्रदेश की खिलाड़ी गुंजन मेहता का रोल प्ले करने वाली शुभी मेहता असल में रोडीज के प्रतियोगियों में से एक थीं। वहीं से उन्हें इस फिल्म के लिए रोल ऑफर हुआ। हालांकि इसके बाद शुभी मेहता ने कुछ और फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें कुछ खास मजेदार किरदार नहीं मिले और उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी। फिलहाल, वह इवेंट मैनेजमेंट प्रफेशनल हैं।

आर्या मेनन – गुल इक्बाल

आर्य मेनन एक अभिनेत्री और निर्माता हैं, आर्या को ‘चक दे इंडिया’ फिल्म में गुल इक्बाल के किरदार के लिए जाना जाता है। एक एक्ट्रेस के तौर पर आर्या ने सिर्फ तीन फिल्मों में काम किया है, वह 2018 में ‘सेक्रेड गेम्स’ की प्रोड्यूसर रह चुकी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *