फिल्म ‘डर’ की शूटिंग के दौरान सनी देओल ने गुस्से में फाड़ लिए थे अपने ही कपड़े, जानिए आखिर क्या थी उनके इस गुस्से की वजह

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी शाहरुख खान, सनी देओल और जूही चावला स्टारर फिल्म ‘डर’ में शाहरुख खान ने एक ऐसे प्रेमी का किरदार निभाया है, जो हर परिस्थिति में अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता है। फिल्म ‘डर’ 24 दिसंबर, 1993 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म से जुड़े कई ऐसे सीन हैं जो आज भी याद किए जाते हैं।

उस समय सनी देओल बड़े स्टार थे इसलिए डायरेक्टर यश चोपड़ा ने उन्हें ये ऑफर दिया था कि वो राहुल मेहरा और सुनील मल्होत्रा में से एक किरदार को चुन लें। सनी को लगा कि उनके लिए सुनील मल्होत्रा का पॉजिटिव कैरेक्टर सही रहेगा। इसलिए उन्होंने ये किरदार चुना। कई लोगों के ठुकराये जाने के बाद ये फिल्म शाहरुख खान के पास आई, शाहरुख ने इस फिल्म में अपनी जान लगा दी और बॉलीवुड को मिला कककक किरण वाला विलेन।

साल 2001 में दिए एक इंटरव्यू में सनी ने कहा था “यश चोपड़ा अपनी बात के पक्के नहीं हैं, मैं अब उन पर भरोसा नही कर पाऊंगा। ‘डर’ फिल्म के साथ मेरा एक्सपीरियंस काफी बुरा रहा है। एक दिन मैं स्विटजरलैंड में था तो मुझे इतना गुस्सा आया कि मैंने अपनी जींस फाड़ ली थी”।

इंटरव्यू के दौरान सनी ने बताया कि मैं, शाहरुख और जूही फिल्म ‘डर’ की शूटिंग कर रहे थे। फिल्म में सनी देओल लीड रोल में थे जबकि शाहरुख खान निगेटिव रोल में थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान जब सनी ने देखा शाहरुख के रोल को काफी अहमियत मिल रही है तो वो डायरेक्टर यश चोपड़ा और शाहरुख से नाराज हो गए। सनी ने कहा, “मुझे नहीं पता था, मेकर्स खलनायक को इस तरह ग्लोरीफाई करेंगे”। सनी ने आगे कहा, “लोग मेरी फिल्मों को पसंद करते हैं, मुझे शाहरुख का काम भी पसंद है, लेकिन उन्होंने विलेन को इतना ग्लोरीफाई किया, इसलिए मुझे गुस्सा आ गया था”। सनी ने कहा, “अब ये बात काफी पुरानी हो गई है, सब इस बात को भूलकर आगे बढ़ चुके हैं”।

“जब फिल्म ‘डर’ बनाई गई तो मुझे इस बारे में नहीं बताया गया था कि इस फिल्म में विलेन को हीरो से ज्यादा दमदार तरीके से पेश किया जाएगा। मैं अपनी फिल्मों के बारे में पहले ही निर्देशक से सारी बातें जान लेता हूं। लेकिन जब मुझे पता चला कि इस फिल्म का अंत कुछ ऐसा होना है तो मैं हैरान रह गया था, मुझसे झूठ कहा गया था। यही वजह है कि मैंने पिछले 25 सालों में कभी भी यशराज के साथ काम नहीं किया”।

दरअसल ‘डर’ फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन में शाहरुख खान सनी देओल को चाकू मारने वाले थे। फिल्म की स्क्रिप्ट ही यही थी। इस सीन को लेकर सनी की यश चोपड़ा से काफी बहस हुई थी। उनका कहना था कि फिल्म में वो एक फिट कमांडो हैं ऐसे में उन्हें एक आम लड़का आकर चाकू मार देगा, तो फिर वो कमांडो किस काम के हैं। लेकिन डायरेक्टर ने कहा था तो सीन करना पड़ा। इस सीन को शूट करने के दौरान सनी इतने गुस्से में आ गए कि उन्होंने अपने पैंट की दोनों जेबें फाड़ दी थीं।

25 साल पहले जब ‘डर’ रिलीज हुई थी उस वक्त सनी इतने गुस्से में थे कि कसम खा ली थी कि अब कभी शाहरुख और यशराज बैनर के साथ काम नहीं करेंगे। इस फिल्म के बाद शाहरुख खान और सनी देओल ने कभी एक साथ काम नहीं किया। खबर ये भी आई थी के यशराज बैनर ने सनी देओल से उनके बेटे करण देओल को लॉन्च करने को कहा तो सनी ने मना कर दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *