फिल्म ‘हेरा फेरी’ में देवी प्रसाद की पोती का रोल निभाने वाली बच्ची बड़ी होकर दिखने लगी है ऐसी, देखें खूबसूरत तस्वीरें

साल 2000 में आई बॉलीवुड की सबसे यादगार कॉमेडी फिल्मों में से एक ‘हेरा फेरी’ के एक-एक किरदार की याद लोगों के जेहन में आज भी बरकरार है। अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल की कॉमेडी फिल्म ‘हेरा फेरी’ में ऐसा ही एक किरदार कुलभूषण खरबंदा यानी देवी प्रसाद की पोती रिंकू का था। देवी प्रसाद की पोती रिंकू के किरदार को लोग आज तक नहीं भूल पाए।

फिल्म में रिंकू का किरदार ऐन ऐलेक्सिया ऐनरा (Ann Alexia Anra) ने निभाया था। फिल्म में एक छोटी सी बच्ची का रोल निभाने वालीं  ऐन अब काफी बड़ी हो गईं हैं ।

बॉलीवुड फिल्म ‘हेरा फेरी’ के बाद ऐन ने तमिल फिल्म ‘अवई शानमुगी’ में कमल हासन की बेटी का रोल किया था। बाद में इसी तमिल फिल्म का हिंदी रीमेक ‘चाची 420’ बना जिसमें कमल हासन की बेटी का यही रोल फातिमा सना शेख ने किया था।

ऐन ऐलेक्सिया ऐनरा ने अब  फिल्मों से दूरी बना ली है क्योंकि ऐन के पिता नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में एक्टिंग करें। उनके पिता चाहते थे कि ऐन अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें इसलिए ‘हेरा फेरी’ की शूटिंग भी उन्होंने गर्मियों की छुट्टियों में पूरी की थी। एक्टिंग छोड़ चुकी ऐन अब चेन्नई स्थित अपने घर में रहती हैं। ऐन ने ‘हेरा फेरी’ के बाद किसी हिंदी फिल्म में काम नहीं किया।

ऐन ऐलेक्सिया ऐनरा के दिलो-दिमाग में आज भी फिल्म ‘हेरा फेरी’ से जुड़ी सारी यादें ताजा हैं। उस समय को याद करते हुए ऐन ने बताया कि शूटिंग के समय अक्षय कुमार बहुत मस्ती किया करते थे। ऐन ने यह भी बताया कि एक बार शूटिंग के दौरान वह घूमते-फिरते कैमरे के पास चली गई थीं तो परेश ने उन्हें डांट दिया था। हालांकि उन्होंने कहा कि परेश ने यह जानबूझकर नहीं किया था।

ऐन चेन्नई में रहती हैं इसलिए उन्हें पता ही नहीं था कि ‘हेरा फेरी’ इतनी बड़ी हिट हो गई। बाद में ऐन को अपने नॉर्थ इंडिया के दोस्तों के जरिए पता चला कि उनकी फिल्म इतनी ज्यादा हिट रही और फिल्म के एक-एक किरदार को आज भी याद किया जाता है।

फिलहाल ऐन ऐलेक्सिया ऐनरा एक आंत्रप्रेन्यॉर के तौर पर काम करती हैं। वह वेस्ट प्रॉडक्ट्स से काम की चीजें बनाने वाला एक स्टार्टअप चलाती हैं।

जब ऐन से फिल्मों में वापसी करने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अब उन्हें एक्टिंग करियर में कोई दिलचस्पी नहीं है और वैसे भी अब वह हिंदी भी नहीं बोलती हैं।

(Visited 2 times, 1 visits today)

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page