बड़े पर्दे से ज्यादा ओटीटी पर इन अभिनेत्रियों को मिली कामयाबी, दमदार अभिनय से जीता दर्शकों का दिल

बदलते समय के साथ और कोरोना काल में बंद हुए थिएटर्स के कारण बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली फिल्में अब ओटीटी का रुख कर चुकी हैं। ओटीटी पर रिलीज हो रही फिल्मों के साथ-साथ वेब सीरीज भी पिछले कुछ सालों से दर्शकों के मनोरंजन का काम कर रहीं हैं। मेकर्स अब ओटीटी पर ऐसे-ऐसे कंटेंट लेकर आ रहे हैं जो दर्शकों को खूब पसंद आ रहे हैं। ऐसे वेब सीरीज की सबसे खास बात ये भी है कि यहां उन कलाकारों को भी अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलता है जो कई बार बड़े पर्दे पर बड़े सितारों के आगे छिप जाते हैं। इन दिनों ओटीटी का ही बोलबाला है और आए दिन कोई ना कलाकार अपने जबरदस्त अभिनय के चलते सुर्खियों में आ रहा है। इन वेब सीरीज के चलते महिला कलाकारों को भी अपनी हुनर को साबित करने का मौका मिल रहा है। पिछले कुछ सालों में कई अभिनेत्रियां ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपने दमदार अभिनय के चलते दर्शकों के बीच अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं। पहले जहां अभिनेत्रियां फिल्मों में ग्लैमर लाने का काम करती थीं तो वहीं अब ये अभिनेत्रियां दमदार रोल करके अपनी काबिलियत साबित कर रहीं हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है।

मिथिला पालकर (Mithila Palkar)

घुंघराले बाल और क्यूट सी मुस्कान वाली मिथिला पालकर ने ओटीटी सीरीज ‘लिटिल थिंग्स’ के जरिए फैन्स का दिल जीत लिया है। उनका बेबाक-बिंदास और प्यार भरा अंदाज यूथ दर्शकों को काफी पसंद आया है। ‘लिटिल थिंग्स’ के अलावा मिथिला ‘चॉपस्टिक’ और ‘त्रिभंगा’ में भी नजर आ चुकी हैं।

श्वेता त्रिपाठी (Shweta Tripathi)

भले ही श्वेता बड़े पर्दे पर अपनी अदाकारी का जादू चला चुकी हैं, लेकिन वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में गोलू नाम की लड़की का किरदार निभाकर उन्होंने सफलता के झंडे गाड़ दिए। इसके अलावा श्वेता ‘ट्रिपलिंग’, ‘गॉन गेम’, ‘मेड इन हेवन’, ‘लाखों में एक’, ‘द ट्रिप’ में दिखाई दे चुकी हैं।

रसिका दुग्गल (Rasika Dugal)

अभिनेत्री रसिका दुग्गल ओटीटी प्लेटफॉर्म के कई सफल वेब सीरीज का हिस्सा रहीं हैं। ‘मिर्जापुर’ में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया था। इसके अलावा रसिका दुग्गल ‘आउट ऑफ लव’, ‘दिल्ली क्राइम’, ‘मेड इन हेवन’ और ‘ए सुटेबल ब्वॉय’ में भी नजर आ चुकी हैं।

सोभिता धुलिपाला (Sobhita Dhulipala)

‘मेड इन हेवन’ वेब सीरीज में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीतने वाली सोभिता ने हर किरदार में खुद को खरा साबित किया है। ‘बार्ड ऑफ ब्लड’ और ‘घोस्ट स्टोरीज’ में अपने किरदार और अपनी एक्टिंग से उन्होंने फैन्स को काफी प्रभावित किया है। सोभिता ने अपने ग्लैमरस किरदार से लेकर गंभीर किरदार तक हर रुप में फैन्स का दिल जीता है।

सयानी गुप्ता (Sayani Gupta)

बंगाली ब्यूटी सयानी गुप्ता को वेब सीरीज ‘फोर मोर शॉट्स’ में दामिनी रिजवी रॉय के किरदार से सफलता मिली थी। सयानी ने ना सिर्फ अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है बल्कि अपने स्टाइल स्टेटमेंट से अपनी फीमेल फैन्स को भी दीवाना बनाया है। वो ओटीटी पर फिल्म ‘पगलैट’, ‘एक्सोन’ और ‘पोशम पा’ में भी नजर आ चुकी हैं।

अनुप्रिया गोइंका (Anupria Goenka)

एक विज्ञापन से सुर्खियां बटोरने वाली अनुप्रिया गोइंका फिल्मों के साथ साथ ओटीटी पर भी जबरदस्त जादू चला रही हैं। अनुप्रिया ने कई सफल वेब सीरीज का हिस्सा बनकर अपने अभिनय से अपनी प्रतिभा साबित की है। वो ‘सेक्रेड गेम्स’, ‘क्रिमिनल जस्टिस’, ‘द फाइनल कॉल’, ‘असुर’ और ‘आश्रम’ जैसी सीरीज का भी हिस्सा रही हैं। वो अपने किरदार को इतना बेहतरीन ढंग से फैं फैन्स के सामने लाती हैं जिसे देखकर लोग ये भूल जाते हैं कि पर्दे पर कोई एक्टिंग कर रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *