बेटे रणबीर के लिए करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए ऋषि कपूर, जानिए क्या-क्या है

बॉलीवुड के दिग्गएज अभिनेता ऋषि कपूर अब हमारे बीच नही रहे। गुरुवार को 67 साल की उम्र में वो इस दुनिया को अलविदा कह गए। अभिनेता ऋषि, हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्देशक राज कपूर के दूसरे बेटे हैं और अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के पोते हैं। ऋषि कपूर खानदानी रईस थे। उनके पास धन-दौलत और संपत्ति की कोई कमी नहीं है। ऋषि कपूर अपने फिल्मी करियर में 123 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। बतौर लीड एक्टिर उनकी 36 फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुईं थीं। ऋषि कपूर भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन अपने बेटे रणबीर कपूर के लिए अरबों की संपत्ति छोड़ गए हैं।

खबरों के मुताबिक दिग्गरज अभिनेता ऋषि कपूर लगभग 300 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक थे। रिपोर्ट्स के अनुसार अपने कॅरियर के चरम पर, उनकी वार्षिक आय रु 20 करोड़ थी। इसके साथ ही दिग्गकज अभिनेता के पास कई लक्जरी कारें हैं, जिनकी अनुमानित कीमत करीब 100 करोड़ के करीब है। इतना ही नहीं अभिनेता ऋषि कपूर फिल्मों के साथ कई बिजनेस फर्मों में भी हिस्सेदारी रखते थे।

उनकी कमाई का काफी हिस्सा विज्ञापनों से भी आता है। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी किताब (Biography) ‘खुल्लम खुल्ला- ऋषि कपूर अनसेंसर्ड’ लिखी थी, जिसके जरिए भी उन्होंने अपनी आय को बढ़ाया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *