बॉलीवुड अभिनेत्रियों से भी सुंदर हैं सऊदी अरब की राजकुमारी, देखिए तस्वीरें

दुनिया की बहुत सी रानियों और राजकुमारियों के बारे में आपने सुना होगा। रानी विक्टोरिया, रानी डायना, रानी एलिज़ाबेथ के बारे में तो सभी लोग जानते हैं। क्या आपने कभी सऊदी अरब की राजकुमारी अमेराह अल-तवील के बारे सुना है? तो आज की इस पोस्ट में हम आपको सऊदी अरब की राजकुमारी के बारे में बताने जा रहे हैं जो देखने में बहुत सुन्दर हैं। उनकी खूबसूरती के आगे बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी फीकी लगती हैं। सुन्दर होने के साथ-साथ राजकुमारी में बहुत सी ऐसी खूबियां हैं जो सिर्फ एक राजकुमारी में ही हो सकती हैं।

सऊदी अरब की राजकुमारी अमेराह अल-तवील जितनी सुन्दर हैं उनके कारनामे भी उतने ही सुन्दर हैं। इनका जन्म 6 नवंबर 1983 को सऊदी अरब में हुआ था। साउदी अरब विश्व का ऐसा देश है जिसका कानून बहुत सख्त है। लोग सऊदी के कानून से बहुत डरते हैं।

अमेराह अल-तवील एक फाउंडेशन जिसका नाम अल-वालीद बिन तलाल की उपाध्यक्ष हैं और सिलटेक बोर्ड की सदस्य भी हैं। इन्होने न्यू हेवन विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री प्राप्त की है।

साउदी की यह राजकुमारी एक मानवतावादी श्रंखला संघठन की अध्यक्ष भी है। उनका मानना है की देश में सभी को मिलजुल कर रहना चाहिए, साथ ही इंसान को इंसान के काम आना चाहिए यही मानवता है। उनको मुल्क की सबसे अमीर राजकुमारियों में माना जाता है उनके पास कई गजो में खुद की जागीर भी है।

वो महिलाओं को पढ़ाना चाहती हैं बल्कि वो महिलाओं के अधिकारों के लिए काम भी कर रही हैं। साउदी की ये रानी महिलाओं की शिक्षा के लिए सालाना 2 करोड़ से ज्यादा खर्च करती हैं।

किंगडम होल्डिंग कंपनी की अध्यक्षता के रूप में, वह दुनिया भर की चुनौतियों को बेहतर ढंग से समझने के प्रयास में अलवालीद बिन तल्लाल फाउंडेशन की ओर से बड़े पैमाने पर यात्रा करतीं हैं। केवल महिलाओं की उन्नति के लिए इन्होने 77 देशो का दौरा भी किया है।

1 thought on “बॉलीवुड अभिनेत्रियों से भी सुंदर हैं सऊदी अरब की राजकुमारी, देखिए तस्वीरें”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *