बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण कभी हुआ करती थी फरदीन खान की बैकग्राउंड मॉडल!

अपने ज़माने के जाने माने अभिनेता फ़िरोज़ खान के बेटे अभिनेता एक्टर फरदीन खान बीते सालों से बड़े पर्दे से गायब हैं। फिल्मों से दूर फरदीन अपनी पर्सनल लाइफ को काफी एन्जॉय कर रहे हैं। 1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘प्रेम अगन’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले फरदीन खान अक्सर अपने फैन्स के लिए अपनी बेटी संग तस्वीर शेयर भी करते रहते हैं। भले ही फरदीन आज फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं लेकिन अभिनेता फरदीन का कभी बॉलीवुड में ऐसा सिक्का चलता था कि दीपिका पादुकोण उनकी बैकग्राउंड मॉडल हुआ करती थीं।

दरअसल साल 2005 में फरदीन खान ने एक फैशन शो में रैम्प वॉक किया था। फरदीन खान इस शो के शोज टॉपर थे। जबकि उनके पीछे बैकग्राउंड मॉडल के तौर पर दीपिका पादुकोण थीं। उस वक्त दीपिका पादुकोण को कोई जानता भी नहीं था। ये फोटो फिल्म ‘नो एंट्री’ के बाद हुए एक इवेंट की है, जिसमें दीपिका बतौर बैकग्राउंड मॉडल फरदीन के काफी पीछे नजर आ रही हैं।

साल 2007 में दीपिका पादुकोण ने रिलीज हुई फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। पहली फिल्म की रिलीज के बाद ही दीपिका पादुकोण की पॉपुलैरिटी में इजाफा हुआ था। अपनी डेब्यू फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में काम करने से पहले दीपिका हिमेश रेशमिया के म्यूजिक वीडियो ‘नाम है तेरा तेरा’ में काम कर चुकी थीं। इसी दौरान फराह खान ने उन्हें पहली बार देखा और अपनी फिल्म में काम करने का ऑफर दे दिया।

आज दीपिका पादुकोण का नाम बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेसेस में शुमार है, जबकि फरदीन खान इंडस्ट्री में कहीं गुम हो गए हैं। फरदीन खान के फ़िल्मी करियर की बात की जाए तो फरदीन खान को साल 2000 में रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘जंगल’ से पहचान मिली थी। इसके बाद फरदीन ने ‘हम हो गए आपके’, ‘लव तूने क्या किया, ‘कितने दूर कितने पास’ और ‘ओम जय जगदीश’जैसी फिल्मों में काम किया। हालांकि सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम साबित हुईं। फरदीन खान ने एक बार फिर से राम गोपाल वर्मा की 2003 में ‘भूत’ फिल्म में काम किया। फिल्म दर्शकों को खूब पसंद भी आई। 2007 में फरदीन खान ने ‘हे बेबी’ फिल्म में काम किया। इसके बाद साल 2007 में फरदीन ने एक्ट्रेस मुमताज की बेटी नताशा माधवानी से शादी कर ली।

फरदीन आखिरी बार 8 साल पहले 2010 में आई फिल्म ‘दूल्हा मिल गया’ में नजर आए थे। लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि फरदीन खान ‘नो एंट्री’ के सीक्वल में काम कर एक बार फिर से कमबैक करने जा रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *