बॉलीवुड की इन हस्तियों ने शादी के बाद अपने बॉलीवुड करियर की शुरुवात की!

बॉलीवुड में स्टार्स का पहले शादी के बाद करियर ख़त्म माना जाता था।लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब एक्टर हों या एक्ट्रेसेस, शादी के बाद भी फिल्मों में सफल हो रहे हैं।

राज कपूर

बॉलीवुड के शोमैन कहे जाने वाले राज कपूर भी शादी के बाद फिल्मों में आए थे। कृष्णा राज से 1946 में शादी करने के बाद उन्होंने 1947 में बतौर लीड एक्टर ‘नील कमल’ से फिल्मों में एंट्री की थी।

डिंपल कपाडिया

16 साल की डिंपल ने अपनी डेब्यू फिल्म ‘बॉबी’ की रिलीज से छह महीने पहले ही 16 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी कर ली थी। इसके बाद भी वह फिल्मों में बेहद सफल रहीं। ‘बॉबी’ और ‘सागर’ के लिए उन्होंने फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड जीता। इसके अलावा डिंपल ने 1993 में ‘रुदाली’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड जीता।

अनिल कपूर

अनिल कपूर ने 1979 में आई ‘हमारे तुम्हारे’ में एक बहुत ही छोटा सा रोल किया था। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में काफी लंबा संघर्ष किया लेकिन उन्हें सबसे पहली और बड़ी सफलता हाथ लगी फिल्म ‘मशाल’ से जो कि 1984 में आई थी। इसी साल उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड सुनीता से शादी कर ली थी हालांकि ऐसा करने से उन्हें कई लोगों ने रोका था। खुद अनिल ने अपनी शादी दो बार इसलिए पोस्टपोन की थी क्योंकि उन्हें लगता था शादीशुदा एक्टर के लिए बॉलीवुड में जगह बनाए रखना बेहद मुश्किल हो जाता है, लेकिन सुनीता के दबाव के चलते उन्होंने 19 मई, 1984 को शादी कर ली थी।

शाहरुख खान

शाहरुख ने गौरी खान से 1991 में शादी की थी जबकि उनकी डेब्यू मूवी ‘दीवाना’ 1992 में रिलीज हुई थी। उनके करियर पर शादीशुदा होने का कभी फर्क नहीं पड़ा,उल्टा उनकी फैन फॉलोइंग इतनी ज्यादा है कि दूसरे स्टार्स को उनसे जलन हो जाए।

अर्जुन रामपाल

अपने सफल मॉडलिंग करियर के बाद अर्जुन रामपाल ने 2001 में ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इससे टीम साल पहले 1998 में वह मॉडल मेहर जेसिया से शादी कर चुके थे हालांकि इसी 2018 में उन्होंने मेहर से तलाक ले लिया। दोनों की दो बेटियां हैं।

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान भी फिल्मों में एंट्री से पहले ही शादीशुदा थे। उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड ताहिरा कश्यप को 2011 में अपना हमसफर बनाया था। 2012 में उनकी पहली फिल्म ‘विक्की डोनर’ रिलीज हुई थी।

आयुष शर्मा

आयुष शर्मा और वरीना हुसैन स्टारर ‘लवयात्री’ 2018 में रिलीज हुई थी। अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने से पहले आयुष शर्मा ने सलमान खान की बहन अर्पिता से 2014 में शादी की थी और दोनों का एक बेटा आहिल शर्मा और एक बेटी आयत शर्मा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page