बॉलीवुड की वो दिग्गज अभिनेत्रियां जिनका करियर जल्द ही हो गया खत्म, कर चुकी हैं कई बड़े सितारों के साथ काम!

फिल्मों में कोई ख़ास मुकाम हासिल ना कर पाने के बाद कई अभिनेत्रियों ने फ़िल्मी करियर खत्म कर और शादी कर अपना घर बसा लिया। लेकिन बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिनमें हुनर की कोई कमी नहीं थी फिर भी उनका फ़िल्मी करियर जल्द ही खत्म हो गया। आईये जानते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में जिनका फिल्मों में अच्छा काम करने के बावजूद बॉलीवुड में करियर काफी छोटा रहा और जल्द ही खत्म हो गया।

ईशा देओल

अभिनेत्री ईशा ने साल 2002 में आई फिल्म ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘धूम’ में भी काम किया था। उन्हें आखिरी बार साल 2015 में आई फिल्म ‘किल देम यंग’ में देखा था। उन्होंने साल 2012 में भरत तख्तानी से शादी की थी। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल और दिग्गज अभिनेता धर्मेन्द्र की खूबसूरत बेटी अभिनेत्री ईशा देओल फिल्मी दुनिया में अपने माता पिता और अपने भाइयो की तरह मुकाम हासिल नहीं कर सकीं, बहुत ही कम समय में ईशा का फ़िल्मी करियर खत्म हो गया और उन्होंने शादी कर अपना घर बसा लिया।

नम्रता शिरोडकर

नम्रता शिरोडकर ने साल 1998 में फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। 6 साल बाद ही साल 2004 में उन्हें आखिरी बार फिल्म ‘रोक सको तो रोक लो’ में एक नरेटर की भूमिका में देखा गया था। बता दें कि उन्होंने साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी कर घर बसा लिया है। अब वे अपने पति और बच्चो के साथ समय बिताती है।

शमिता शेट्टी

बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन शमिता शेट्टी ने साल 2000 में ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मोहब्बतें’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। शमिता का भी फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा और ज्यादातर फिल्मों में उन्हें साइड रोल में ही देखा गया। साल 2007 में उन्हें फिल्म ‘हरी पुत्तर’ में देखा गया था। इसके 9 साल बाद वह तमिल और कन्नड़ फिल्मों में नजर आने लगीं। फिलहाल वे बड़े परदे से दूर हैं।

आसिन

 

बॉलीवुड के पर्फेक्शनिस्ट अभिनेता आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘गजनी’ से अपना बॉलीवुड करियर शुरू करने वाली एक्ट्रेस आसिन का फिल्मी करियर भी छोटा ही रहा। आसिन तमिल की सुपरहिट एक्ट्रेस रही हैं। साल 2015 में आई फिल्म ‘ऑल इज वेल’ उनकी आखिरी फिल्म थी। साल 2016 में उन्होंने माइक्रोमैक्स कंपनी के को-फाउंडर राहुल शर्मा से शादी कर ली और अब असिन एक बेटी की माँ हैं।

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल ने साल 1995 में मेगाब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बरसात’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, लेकिन 6 साल के अंदर ही उनका करियर खत्म हो गया। उन्हें आखिरी बार साल 2001 में फिल्म ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’ में देखा गया था। उन्होंने साल 2001 में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार से शादी करने के बाद फिल्मों से किनारा कर लिया था।

आयशा टाकिया

 

साल 2004 में फिल्म ‘टार्जन द वंडर कार’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली आयशा कई हिट फिल्मों में नजर आई हैं, उन्हें सलमान के साथ फिल्म ‘वॉन्टेड’ में भी देखा गया है। आयशा को आखिरी बार साल 2011 में आई फिल्म ‘मोड़’ में  देखा गया था। आयशा साल 2009 में फरहान आजमी से शादी कर सेटल हो गईं और इनका एक बेटा है।

किम शर्मा

 

किम शर्मा का फिल्मी करियर फ्लॉप ही रहा है, किम शर्मा को बॉलीवुड में कोई खास पहचान नहीं मिल पाई। साल 2000 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मोहब्बतें’ में उन्हें साइड रोल में देखा गया था। फिल्म ‘मोहब्बतें’ ही उनकी डेब्यू फिल्म थी, इसके बाद साल 2006 में उन्हें आखिरी बार ‘जिंदगी रॉक्स’ में देखा गया था। किम शर्मा ने साल 2010 में अली पंजाबी के साथ शादी रचा ली थी। लेकिन कुछ साल बाद किम ने अपने पति से तलाक ले लिया था।

ग्रेसी सिंह

साल 1999 से अपना फिल्मी सफर शुरू करने वाली एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह को साल 2001 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘लगान’ से जाना जाता है। ग्रेसी को अजय देवगन की ‘गंगाजल’ जैसी फिल्म में भी देखा गया है। ग्रेसी ने हिंदी के अलावा तेलुगू, पंजाबी, बंगाली और मराठी सिनेमा भी काम किया है। वह साल 2013 में फिल्म ‘ब्लू माउंटेन’ में आखिरी बार दिखी थीं। इसके बाद वह साल 2015 से 2017 तक टीवी सीरियल ‘संतोषी मां’ में नजर आईं।

अमृता राव

बॉलीवुड की सीधी साधी एक्ट्रेस अमृता राव ने साल 2002 में फिल्म ‘अब के बरस’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। लेकिन उन्हें असल पहचान साल 2006 में आई सुपरहिट फिल्म ‘विवाह’ से मिली थी। हालांकि साल 2004 में फिल्म ‘मैं हूं ना’ में भी उन्हें देखा गया था। अमृता ने सुपरहिट फिल्म ‘मस्ती’ में भी काम किया है। अमृता राव साल 2013 में फिल्म ‘सत्याग्रह’ में भी नजर आई थीं। फिर लंबे अरसे तक फिल्मों से दूर रहने के बाद साल 2019 में अमृता फिल्म ‘ठाकरे’ में नजर आईं। साल 2016 में अमृता ने अपने ब्वॉयफ्रेंड अनमोल के साथ शादी कर ली थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *