बॉलीवुड के इन सितारों को ज्यादा फीस मांगने पर खोनी पड़ी ये सुपरहिट फ़िल्में, एक ने मांग लिए 90 करोड़

एक डायरेक्टर और कहानी के अलावा किसी भी फिल्म के हिट या फ्लोप होने में इसके हीरो और हीरोइन का सबसे ज्यादा योगदान होता है। फिल्म करने के लिए सबसे ज्यादा फीस भी फिल्म के हीरो और हीरोइन को ही मिलती है। लेकिन कई बार फिल्म करने के लिए किसी भी हीरो या हीरोइन के बहुत ज्यादा फीस मांगने की वजह से उन्हें फिल्म से भी हाथ धोना पड़ जाता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें बहुत ज्यादा फीस मांगने पर उन्हें फिल्म से ही हाथ धोना पड़ गया।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म ‘दबंग’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म ‘दबंग’ और ‘दबंग-2’ में उनके साथ सलमान खान थे और ये दोनों फिल्में सुपरहिट रही थीं। सोनाक्षी की सफलता को देखते हुए उन्हें सलमान के साथ ही फिल्म ‘किक’ की ऑफर आई थी। लेकिन उन्होंने अपनी फीस काफी बढ़ा दी जिसकी वजह से निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने यह फिल्म जेसक्लिन फर्नांडीज को ऑफर कर दी।

करीना कपूर

बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर कई बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं। लेकिन इन्हें भी ज्यादा फीस मांगने की वजह से फिल्म खोनी पड़ी थी। दरअसल करण ने अपनी फिल्म ‘कल हो न हो’ के लिए करीना कपूर को फाइनल किया था। लेकिन करीना ने अपनी फीस बढ़ा दी और करीना ने मांग रखी कि जितनी फीस शाहरुख़ को दी जा रही है उतनी ही उन्हें भी दी जाए उसके बाद करण ने अपनी ऑफर वापिस ली और फिल्म प्रिटी जिंटा को दी।

श्रीदेवी

बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार अभिनेत्री श्रीदेवी को साउथ के स्टार डायरेक्टर एस एस राजमोली ने फिल्म ‘बाहुबली’ में शिवगामी के रोल में लेना चाहते थे। लेकिन अभिनेत्री ने फिल्म के लिए 6 करोड़ की भारी रकम की मांग की और यह पूरी तरह से निर्माताओं के बजट के बाहर था। दूसरी ओर अभिनेत्री राम्या कृष्ण ने सिर्फ रु 2.5 करोड़ में फिल्म साइन की, जिसकी वजह सी ये फिल्म श्रीदेवी के हाथ से निकल गई।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को फिल्म ‘जॉली एलएलबी 2’ में अहम भूमिका निभाने के लिए ऑफर मिली थी लेकिन अभिनेता ने 3.5 करोड़ रुपये की मांग की जो छोटे बजट परियोजना के निर्माताओं के लिए बहुत अधिक था। नतीजतन ये फिल्म नवाजुद्दीन सिद्दीकी के हाथ से निकल गई।

शाहरुख खान

फिल्म ‘देवदास’ में शाहरुख़ खान ने संजय लीला भंसाली के साथ काम किया और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही। एक बार फिर से संजय लीला भंसाली की सुपरहिट फिल्म ‘पद्मावत’ सबसे पहले शाहरुख़ खान को ही ऑफर हुई थी। इस फिल्म के लिए शाहरुख़ ने पूरे 90 करोड़ की मांग रख दी। इतनी बड़ी रकम किसी के लिए भी बहुत ज्यादा थी जिसकी वजह से इस फिल्म में शाहरुख़ की जगह रणवीर को लिया गया और उन्होंने बहुत शानदार अभिनय किया।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *