बॉलीवुड के इन 10 अभिनेताओं को अब पहचान पाना भी मुश्किल है, फ़िल्मी दुनिया से दूर जी रहे गुमनाम जिंदगी

बॉलीवुड फिल्म जगत में कई ऐसे सितारे हुए हैं जो बॉलीवुड में कई बड़े प्रोजेक्ट्स में काम करने के बाद भी सफलता न मिलने पर अब फिल्मों की दुनिया से दूर गुमनामी की ज़िंदगी जी रहे हैं। फिल्मों से दूरी बनाने के बाद इनके लुक में इतना बदलाव आ चुका है कि इन्हें पहचान पाना भी मुश्किल है। आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड के 10 सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो फ़िल्मी दुनिया से दूर रहकर अब काफी बदल चुके हैं।

उदय चोपड़ा

यश चोपड़ा के छोटे बेटे उदय चोपड़ा ने साल 2000 में रिलीज हुई शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ‘मोहब्बतें’ से डेब्यू किया था। फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के बावजूद भी उदय चोपड़ा का करियर आगे नहीं बढ़ पाया। उदय अब फिल्मी दुनिया से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। यहां तक कि कुछ वक्त पहले वह मीडिया के कैमरों में कैद हुए जिसमें उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा था।

विवेक मुशरान

विवेक मुशरान ने फिल्म ‘सौदागर’ से मनीषा कोइराला के साथ सिनेमाजगत में कदम रखा था। फिल्म में इलू-इलू बॉय विवेक के अभिनय को काफी सराहा गया और ये फिल्म सुपरहिट भी रही। यहां तक कि इस फिल्म ने सिल्वर जुबली तक मनाई। एक तरफ फिल्म के चर्चे हो रहे थे तो वहीं दूसरी ओर इस फिल्म में दिलीप कुमार और राजकुमार जैसे बड़े सितारों के साथ काम करने वाले विवेक मुशरान के रूप में बॉलीवुड को एक नया स्टार मिल चुका था। ‘सौदागर’ की सफलता के बाद विवेक  ने एक बाद एक कई फिल्मों में काम किया और सफल भी रहे, लेकिन धीरे-धीरे उनका रौब कम होने लगा और फिर उन्होंने टीवी का रुख किया। विवेक कई सीरियल्स कर चुके हैं। हालांकि समय के साथ उनके लुक में बहुत बदलाव आ गया है।

फरदीन खान

अभिनेता फ़िरोज़ ख़ान के बेटे फरदीन खान का नाम बॉलीवुड के चॉकलेटी अभिनेता की लिस्ट में शुमार थे। उनके लुक्स पर लड़कियां फिदा रहती थीं। साल 1998 में फिल्म ‘प्रेम अगन’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले फरदीन खान फिल्मों में ज्यादा कमाल नहीं कर पाए। फरदीन आखिरी बार साल 2010 में ‘दूल्हा मिल गया’ फिल्म में नजर आए थे। अब उनके लुक में पहले से काफी ज्यादा बदलाव आ चुका है। यहां तक कि उनका वजन बढ़ने को लेकर उन्हें कई बार ट्रोल भी किया जा चुका है।

हरमन बावेजा

अभिनेता हरमन बावेजा ने जब बॉलीवुड में एंट्री की तो उस वक्त माना जा रहा था कि आने वाले समय में वो बॉलीवुड के सुपरस्टार्स को कड़ी टक्कर देंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका। हरमन जल्द ही इंडस्ट्री से गायब हो गए। फिल्म निर्देशक हैरी बावेजा और निर्माता पम्मी बावेजा के बेटे हरमन ने साल 2008 में फिल्म ‘लव स्टोरी 2050’ से डेब्यू किया था। साल 2009 में हैरी बावेजा ने अपने बेटे के लिए रोमांटिक फिल्म ‘व्हॉट्स योर राशि’ बनाई। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप साबित हुईं। उसके बाद से मानो हरमन इंडस्ट्री से गायब से ही हो गए। पिछली बार उन्हें प्रियंका चोपड़ा की शादी की रिसेप्शन पार्टी में देखा गया था। अब उनके लुक में भी बदलाव आ गया है। यहां तक कि पहचान पाना भी मुश्किल है।

शादाब खान

बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’ के गब्बर यानी अभिनेता अमजद खान के बेटे शादाब खान ने बॉलीवुड में ‘राजा की आएगी बारात’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में वह रानी मुखर्जी के अपोजिट थे। शादाब पिता की तरह फिल्म इंडस्ट्री में नाम नहीं कमा पाए।

हिमांशु मलिक

मीरा नायर की ‘कामसूत्र- द टेल ऑफ लव’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले हिमांशु मलिक को आज पहचाना ही मुश्किल है। एक समय काफी हैंडसम माने जाने वाले हिमांशु आज काफी बदल गया है। फिल्म ‘तुम बिन’ से फेमस होने वाले हिमांशु ‘जंगल’, ‘ख्वाहिश’, ‘कोई आप सा’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। उन्हें आखिरी बार 2011 में ‘यमला पगला दीवाना’ में देखा गया था।

अविनाश वाधवन

साल 1986 में आई फिल्म ‘प्यार हो गया’ से डेब्यू करने वाले फिल्म अभिनेता अविनाश वाधवान ने ‘गीत’, ‘बलमा’, ‘जनून’, ‘दिल की बाज़ी’, ‘आई मिलन की रात’, ‘मीरा का मोहन’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए। लेकिन उनको फिल्मों में सफलता नहीं मिल सकी। उनको सुपरहिट टीवी शो ‘बालिका वधू’ में भी देखा गया था। अब उनके लुक में काफी बदलाव आ चुका है उनको पहचानना थोड़ा मुश्किल है।

चंद्रचूड़ सिंह

चंद्रचूड़ सिंह ने साल 1996 में फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ से फिल्मों में डेब्यू किया था लेकिन उसी साल रिलीज़ हुई फिल्म ‘माचिस’ में शानदार अभिनय के लिए बेस्ट मेल डेब्यू अवार्ड पाने वाले चॉकलेटी अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह ने ‘दाग- द फायर’, ‘जोश’ जैसी फिल्मों में काम किया है। अब अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह फिल्मी दुनिया से दूर हैं। उनकी लुक में भी काफी बदलाव आ चुका है और इस समय वे काफी ओवरवेट हो गए हैं।

फैजल खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट अभिनेता आमिर खान के भाई फैजल खान ने फिल्म ‘मेला’ से डेब्यू किया था लेकिन उनको सफलता नहीं मिली। फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहने के बाद उनके लुक में काफी बदलाव आ गया है।

कृष्ण कुमार

फिल्म प्रोड्यूसर गुलशन कुमार के भाई कृष्ण कुमार ने फिल्म ‘बेवफा सनम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म के गाने सुपरहिट रहे और फिल्म जगत में कृष्ण कुमार को एक नई पहचान मिली लेकिन उनका करियर आगे नहीं बढ़ सका और वे गुमनाम ज़िंदगी जीने लगे और अब वे काफी बदल चुके हैं।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.