बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारे जिन्होंने अपने फैन को ही चुना जीवनसाथी के रूप में!

अक्सर यही देखने को मिलता है कि बॉलीवुड स्टार किसी नामी-गिरामी और पैसे वाले व्यक्ति से ही शादी करते हैं। लेकिन बॉलीवुड में ऐसी कई जोड़ियां बनी हैं, जिसमें किसी अभिनेता या अभिनेत्री ने अपने फैन को ही अपना हमसफर बना लिया है। आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने फैन को जीवनसाथी के रूप में चुना और आज उनके साथ एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं। कौन हैं वो मशहूर सितारे, आईये जानते हैं:

मुमताज और मयूर माधवानी

मुमताज का नाम 70 के दशक की सबसे खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्रियों में लिया जाता है। मुमताज की शादी उस वक्त के बिजनेस टाइकून मयूर मधवानी से हुई थी। मयूर उस जमाने में मुमताज के बहुत बड़े फैन हुआ करते थे।

दिलीप कुमार और सायरा बानो

बॉलीवुड में सुपरस्टार्स की बात करें तो दिलीप कुमार का नाम सबसे पहले आता है। दिलीप कुमार का असली नाम युसूफ खान है। सायरा और दिलीप की शादी साल 1966 में हुई थी। महज 12 साल की उम्र में सायरा बानो दिलीप साहब को दिल दे दिया था। शादी के टाइम सायरा दिलीप जी से 22 साल छोटी थी।

जितेंद्र और शोभा कपूर

बॉलीवुड सुपरस्टार रहे अभिनेता जीतेंद्र ने अपने ही फैन शोभा कपूर से 1974 में शादी रचाई थी। शोभा उस वक्त ब्रिटिश एयरवेज की एयर होस्टेस थी। शोभा उस वक्त जीतेंद्र की बहुत बड़ी फैन हुआ करती थी।

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया

सुपरस्टार राजेश खन्ना को चाहने वालों की कोई कमी नहीं थी, डिंपल कपाड़िया उनकी बहुत बड़ी फैन हुआ करती थी। जब ये बात राजेश खन्ना को पता चली तो उन्होंने डिंपल के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। डिंपल उनके प्रपोजल को ठुकरा नहीं पायीं और अपने से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से साल 1973 में शादी कर ली। डिंपल अपनी शादी के वक्त सिर्फ 15 साल की थी।

माधुरी दीक्षित और डॉक्टर नेने

बॉलीवुड में ‘धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अमेरिका के सर्जन डॉक्टर श्रीराम नेने से साल 1999 में शादी रचाई थी। श्रीराम नेने माधुरी के बहुत बड़े फैन थे। वह उनकी मुस्कराहट पर फ़िदा हो गए थे। जब उनकी शादी हुई थी तब श्रीराम को अंदाजा नहीं था कि माधुरी भारत की इतनी बड़ी स्टार हैं। वह उन्हें कोई छोटी-मोटी एक्ट्रेस समझते थे। आज दोनों एक साथ जिंदगी बिता रहे हैं।

आमिर खान और किरण राव

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने किरण राव से दूसरी शादी की है। शादी से पहले किरण आमिर की बहुत बड़ी फैन हुआ करती थी । किरण ने जब आमिर की ‘कयामत से कयामत तक’फिल्म देखी थी तब वह महज 14 साल की थी और तभी से अपना दिल आमिर को दे बैठी थी।

ईशा देओल और भरत तख्तानी

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल ने भी अपने ही एक फैन से लव मैरिज की है। साल 2012 में ईशा ने भरत तख्तानी से शादी रचाई है। दरअसल, दोनों बचपन से दोस्त थे और भरत अपने स्कूल के दिनों से ही ईशा को पसंद किया करते थे। भरत पेशे से एक बिजनेसमैन हैं।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

बिजनेसमैन राज कुंद्रा ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी से शादी की। राज, शिल्पा के बहुत बड़े फैन थे और आखिर में राज को शिल्पा से मोहब्बत हो गई।

विवेक ओबेरॉय और प्रियंका अल्वा

अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने अपने फैन को ही अपना जीवनसाथी बना लिया। विवेक की शादी प्रियंका अल्वा से हुई है जो एक वक्त पर उनकी बहुत बड़ी फैन हुआ करती थी। प्रियंका कर्नाटक के मंत्री जीवराज अल्वा की बेटी हैं।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *