बॉलीवुड के मंझे हुए अभिनेता अमित मिस्त्री का दिल का दौरा पड़ने से हुआ नि’धन!

फिल्म जगत से एक और बुरी खबर आई है कि बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने अभिनय से वाहवाही बटोर चुके एक्टर अमिता मिस्त्री (Amit Mistry) का नि’धन हो गया है। बताया जा रहा है कि आज 23 अप्रैल को सुबह ही कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका नि’धन हो गया। अमित के नि’धन से इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

अमित इंडस्ट्री के मंझे हुए अभिनेताओं में से एक थे। अमित ने थिएटर, टीवी शो और फिल्मों में भी काम किया था। इसलिए अभिनय कौशल की परख और संपन्नता उनके अंदर बखूबी थी। अपने अभनिय करियर में उन्होंने कई टेलीविजन कार्यक्रम और फिल्में कीं। अमित मिस्त्री ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2000 में ‘क्या कहना’से की थी। इसमें उन्होंने प्रिया यानी प्रीटी जिंटा के भाई का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बीच-बीच में वे अन्य शोज भी करते रहे।

फिल्म ‘क्या कहना’ के अलावा अमित मिस्त्री साल 2007 में ‘एक चालीस की लास्ट लोकल’, 2009 में ‘99’, 2010 में ‘ ‘शोर इन द सिटी’, 2011 में ‘यमला पगला दीवाना’,  2012 में ‘गली-गली चोर है’, 2014 में ‘बे यार’, 2017 में ‘ए जेंटलमैन’ और 2021 में ‘भूत पुलिस’ में नजर आए। अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज ‘बंदिश बैंडिट्स’ (2020) में वो नसीरुद्दीन शाह के बेटे देवेंद्र राठौड़ के किरदार में नजर आए थे। दिलीप जोशी के साथ भी उनके काम को याद किया जाता है। अमित ने ‘तेनालीराम’ और ‘सात फेरो की हेरा फेरी’जैसे कई टीवी शोज में भी काम किया।

बताया जा रहा है कि अमित को आज अपने घर में दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल ले जाने से पहले ही उनकी मौ’त हो गई। वे अपनी बुजुर्ग मां के साथ मुंबई के पश्चिमी अंधेरी स्थित जुहू गल्ली इलाके में रहते थे। बताया जाता है कि अमित मिस्त्री तलाकशुदा थे। करीब 10 साल पहले उनका अपनी पत्नी से तलाक हो गया था। अमित मिस्त्री की मां इस वक्त रिश्तेदारों की मदद से अमित के अंतिम संस्कार में लगी हैं। वहीं सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। उनके साथी कलाकार से लेकर सभी उनके नि’धन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। उनके नि’धन पर एक्ट्रेस कुबरा सैत ने शोका जताया है और ट्वीट किया – आपको याद किया जाएगा। अमित मिस्त्री। परिवार के प्रति संवेदना।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *