फिल्मों के साथ-साथ अपने हॉट फोटोशूट्स के कारण सुर्खियों में रहने लगी हैं पूर्व मिस वर्ल्ड Manushi Chhillar

मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब अपने नाम कर चुकीं मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) इन दिनों बॉलीवुड गलियारों में सुर्खियां बटोर रही हैं। मानुषी ने साल 2022 में यशराज प्रोडक्शन तले बनी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनीं इस हिस्टॉरिकल ड्रामा फिल्म में मानुषी सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई थीं।

राजपूत राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर बनी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ में मानुषी राजकुमारी संयोगिता के किरदार में नजर आई थीं। मानुषी को अपनी पहली ही फिल्म में अक्षय कुमार, संजय दत्त, सोनू सूद, मानव विज, आशुतोष राणा और साक्षी तंवर जैसे बड़े सितारों के साथ काम करने का मौका मिला।

फिल्मों के अलावा पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी अपने बोल्ड लुक्स और ड्रेसिंग सेंस के कारण सुर्खियों में रहने लगी हैं। पिछले कुछ समय से मानुषी के फोटोशूट्स हर किसी का ध्यान उनकी ओर आकर्षित कर रहे हैं। ऐसे में फैन्स को उनके नए लुक का बेसब्री से इंतजार रहता है।

सिंपल लेकिन स्टाइलिश लुक वाली मानुषी अपने चाहने वालों के साथ जुड़ी रहने के लिए सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। मानुषी अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए लगातार फैन्स के साथ अपनी फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर उनकी फैन-फॉलोइंग काफी लंबी होती जा रही है।

मॉडल बनने से पहले मानुषी डॉक्टर बनने वाली थीं, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। साल 2017 में उन्होंने अपने नाम मिस वर्ल्ड का खिताब कर लिया और डॉक्टर बनते-बनते फिल्मी सफर शूरू हो गया।

14 मई 1997 को हरियाणा में जन्मीं मानुषी छिल्लर ने सेंट थॉमस स्कूल, नई दिल्ली में पढ़ाई की और 12वीं कक्षा में इंग्लिश सब्जेक्ट में ऑल इंडिया सीबीएसई टॉपर रहीं। उन्होंने अपनी बोर्ड की परीक्षा में 96% अंक हासिल किए। मानुषी ने अपने पहले प्रयास में ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट (NEET) को पास कर लिया और सोनीपत के भगत फूल सिंह मेडिकल कॉलेज से मेडिकल डिग्री (एमबीबीएस) करने लगीं।

मानुषी छिल्लर ने फैशन बिग बाजार प्रायोजित कैंपस प्रिंसेस 2016 के साथ प्रतियोगिता में कदम रखा, जहां उन्हें दिसंबर 2016 में आल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस के फाइनलिस्ट में से एक के रूप में ताज पहनाया गया। यह मिस इंडिया आर्गेनाइजेशन द्वारा आयोजित किया गया था। इसके बाद उन्होंने अप्रैल 2017 में फेमिना मिस इंडिया हरियाणा का खिताब जीता। मानुषी ने एनुअल फेमिना मिस इंडिया कांटेस्ट में हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया। प्रतियोगिता के दौरान मानुषी को मिस फोटोजेनिक का ताज पहनाया गया।

मानुषी ने मिस वर्ल्ड 2017 में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जहां वह टॉप मॉडल, पीपुल्स च्वाइस और मल्टीमीडिया प्रतियोगिताओं में फाइनलिस्ट बनीं और ग्रुप नाइन से हेड-टू-हेड चैलेंज की विनर और ब्यूटी विद ए पर्पस की को-विनर बनीं। वह ‘मिस वर्ल्ड’ में भारत की चौथी ‘ब्यूटी विथ अ पर्पस’ विनर और मिस वर्ल्ड एंड ब्यूटी विद अ पर्पस को संयुक्त रूप से जीतने वाली पहली महिला बनी।

मानुषी छिल्लर ने ‘बाटा’, ‘फैशन बिग बाजार’, ‘दालचीनी होटल्स एंड रिसॉर्ट्स’, ‘जियो वॉचेस’ और ‘क्लब फैक्ट्री’ जैसे ब्रांडों के लिए मॉडलिंग की है। अप्रैल 2018 में, उन्हें रिटेल जेवेलरी ग्रुप ‘मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स’ की ब्रांड एंबेसडर अनाउंस किया गया था। मानुषी ने ‘ऑडी क्यू5’ और ‘पैनासोनिक’ जैसे ब्रांड का प्रचार भी किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page