महाभारत के कूलर वाले वायरल सीन पर भीष्म पितामह (मुकेश खन्ना) ने बताई सच्चाई, बोले…..

दूरदर्शन पर धार्मिक धारावाहिक महाभारत (Mahabharat) के रिपीट टेलीकास्ट होने की वजह से ये शो और इसके अदाकार सुर्ख़ियों में हैं। कुछ दिन पहले इस शो की एक तस्वीर बहुत वायरल हो रही थी , जिसमे भीष्म पितामह के पीछे एयर कूलर दिखाई दे रहा है। लोगों ने इंटरनेट पर महाभारत की शूटिंग के दौरान एयर कूलर के इस्तेमाल को लेकर काफी मजाक उड़ाया था। इंटरनेट पर लोगों ने दावा किया था कि अभिनेता मुकेश खन्ना (Mukesh khanna) ने शूटिंग के दौरान कूलर का इस्तेमाल किया था, जिसे एडिटिंग टीम हटाना भूल गई। अब इस पूरे विवाद पर महाभारत में भीष्म पितामह का किदार निभाने वाले एक्टर मुकेश खन्ना का बयान सामने आया है।

हालही में मुकेश खन्ना ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को एक इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में बातचीत के दौरान मुकेश खन्ना ने अपने दोनों शो शक्तिमान और महाभारत के रिपीट टेलीकास्ट पर ख़ुशी जताई। वहीं जब उनसे कूलर विवाद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ‘मैं जानना चाहता हूं कि, ‘किसने इंटरनेट पर कूलर के सामने बैठे हुई मेरी तस्वीर शेयर की है’। मैं कुछ दिनों से इस तस्वीर की इंटरनेट पर वायरल होने की खबर सुन रहा हूं।

उन्होंने आगे कहा की, ‘मैं जानना चाहता हूं कि यह तस्वीर आई कहां से और दूसरी बात ये स्पॉट किसने किया। उन्होंने कहा मुझे शक है कि यह तस्वीर महाभारत शो की नहीं है और अगर सच में है तो, यह बहुत बड़ी गलती है। मैं इस तस्वीर को देखने के बाद इतना कह सकता हूं कि, ‘इस तस्वीर को शॉट्स के बीच में लिया गया होगा’। मुझे नहीं लगता कि बी.आर. चोपड़ा से ऐसी गलती हुई होगी। क्योंकि उन्होंने महाभारत का एडिटिंग और मेकिंग का काम बहुत ही सावधानी पूर्वक किया था।

अभिनेता ने बताया कि, ‘हमने शूटिंग के दौरान एयर कूलर का इस्तेमाल नहीं किया था। हमने महाभारत की शूटिंग ‘फुल्ली एयर कंडीशन फिल्म सेट’ में की थी। मुझे शो के दौरान भारी ड्रेस और दाढ़ी लगानी पड़ती थी। जिसके कारण मुझे बहुत ज्यादा गर्मी लगती थी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, दरअसल तस्वीर में नजर आने वाली वह चीज कूलर नहीं बल्कि खंबा था, जिसकी डिज़ाइन एयर कूलर से मिलती जुलती थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *