मिस इंडिया बनने से ले कर तनुश्री दत्ता का अब तक का सफर ,कई साल गुजारे आश्रमों में !

तनुश्री दत्ता द्वारा नाना पाटेकर पर लगाए गए यौन शोषण के मामले ने बॉलीवुड में #MeToo मूवमेंट की शुरुआत कर दी है। तनुश्री का आरोप है कि आज से तकरीबन दस साल पहले नाना ने फिल्म हॉर्न ओके प्लीज के सेट पर उनके साथ एक गाने की शूटिंग के दौरान छेड़छाड़ की थी। साथ ही उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश भी की थी। तनुश्री ने दस साल बाद इस मामले में उछाला है। 2008 से 2018 के बीच कहां थीं तनुश्री? जानते हैं।

तनुश्री ने 2004 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता था।

इसी साल उन्होंने आशिक बनाया आपने से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

इसके बाद वह चॉकलेट, रकीब: राइवल्स इन लव, ढोल, रिस्क, गुड ब्वॉय, बेड ब्वॉय और स्पीड लेकिन कोई भी फिल्म पहली फिल्म की तरह नहीं चल सकी। फ्लॉप फिल्मों के चलते तनुश्री लगभग बॉलीवुड फिल्मों से गायब ही हो गईं। वह अंतिम बार जग मुंद्रा की थ्रिलर फिल्म अपार्टमेंट में नजर आई थीं जो कि 2010 में रिलीज हुई थी।

फिल्में छोड़ने के बाद तनुश्री आध्यात्म की राह चल पड़ी थीं।

इससे उन्हें असफलता और डिप्रेशन से उभरने में बेहद मदद मिली थी। इस दौरान तनुश्री ने भारत के कई आश्रमों का भी रुख भी किया था। उन्होंने कोयम्बटूर स्थित जग्गी वासुदेव के आश्रमों में भी काफी वक्त बिताया था। लद्दाख यात्रा के दौरान उन्होंने अपने बाल तक मुंडवा लिए थे।एक इंटरव्यू में तनुश्री ने लद्दाख में बिताए अपने वक्त के बारे में भी बताया था कि इस दौरान बुद्दिष्ट मेडिटेशन सेंटर में उन्हें सिंपल ब्रीदिंग तकनीक से ही बहुत राहत मिली थी। स्ट्रेस से उभरने में उन्हें इससे इतनी मदद मिली कि मानो जैसे जिंदगी वापस मिल गई हो।

काफी सालों तक ऐसी ही लाइफ जीने के बाद तनुश्री दो साल पहले अमेरिका जा बसी थीं। वह वहां भी आध्यात्म से ही जुड़ी हुई हैं। सेलिब्रिटी होने के चलते उन्हें यूएस में कई इवेंट्स में सेलिब्रिटी गेस्ट, जज, परफ़ॉर्मर और प्रेजेंटर के रूप में आमंत्रित किया जाता है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *