मुंबई पुलिस ने कंगना और उनकी बहन रंगोली को समन भेज पेश होने के लिए कहा, जानिए क्या है मामला

इन दिनों बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेस कंगना रनौत अपने मनाली वाले घर पर हैं जहां वो अपनी भाइयों की शादी के फंक्शन को एन्जॉय कर रही हैं। जहां एक तरफ घर और परिवार में खुशियों का माहौल है वहीं अब ऐसा लग रहा है कि एक्ट्रेस की इन खुशियों को किसी की नजर लग गई है। इस खुशी के माहौल के बीच कंगना और उनकी बहन रंगोली चंदेल को बांद्रा पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दर्ज राजद्रो’ह मामले में जांच के लिए समन जारी किया। पिछले हफ्ते कंगना और रंगोली के खिलाफ कथित तौर पर धार्मिक भेदभाव फैलाने के लिए FIR दर्ज की गई थी। मुंबई पुलिस ने IPS की विभिन्न धाराओं 153A, 295A और 124-A के तहत शिकायत दर्ज की थी। पुलिस ने उनसे 26 और 27 अक्टूबर को इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर के सामने पेश होने के लिए कहा है।

मुंबई स्थित बांद्रा कोर्ट ने कास्टिंग डायरेक्टर साहिल अशरफ सैय्यद की शिकायत के बाद कंगना और उनकी बहन के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दिए थे। साहिल के वकील रवीश जमींदार ने बताया था कि ये सभी धाराएं गैर-जमानती हैं। कोर्ट से आदेश मिलने के बाद कोर्ट की ऑर्डर कॉपी लेकर शिकायतकर्ता और उनके वकील बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचे थे।

मुन्ना वराली और साहिल अशरफ सैयद नाम के याचिकाकर्ताओं ने अदालत में कंगना के ट्वीट को भड़’काऊ बताते हुए याचिका दायर की थी। जिस पर कोर्ट ने FIR दर्ज का आदेश दिया था। इस याचिका में आरोप लगाया गया था कि कंगना रनौत ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से ट्वीट किए और अलग-अलग टीवी चैनल्स को दिए इंटरव्यू में हिन्दू और मुस्लिम कलाकारों को बांटकर तनाव पैदा करने की कोशिश की।

बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने मुंबई पुलिस को आप’राधिक प्रक्रिया संहिता के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दोनों बहनों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। कास्टिंग डायरेक्टर और फिटनेस ट्रेनर मुन्नावाली सैय्यद ने कोर्ट में शिकायत दर्ज की थी और आरोप लगाया था कि ‘क्वीन’ की एक्ट्रेस पिछले दो महीनों से हिंदी फिल्म उद्योग को बदनाम करने की कोशिश कर रही है।

वहीं इस पूरे मामले पर कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने कहा था, ‘मुझे उन ट्वीट्स को चेक करना होगा जिनका उल्लेख कोर्ट में किया गया है। जिन ट्वीट्स के बारे में बात की गई है, हो सकता है कि उनकी व्याख्या गलत तरीके से की गई हो। ऐसा कुछ नहीं है जिससे लगे कि कंगना सांप्रदायिक नफरत फैला रही हैं।’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *