यह अभिनेत्री रहती है राजकुमारी की तरह, दूध से करती है स्नान और पहनती है चांदी की चप्पल

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जो गुजरे ज़माने के राजा महाराजा के घरानों से ताल्लुक रखते हैं। लेकिन हम आपको उस टीवी और फिल्म एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज भी एक राजकुमारी जैसी ज़िन्दगी जी रही हैं। हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस दिगांगना सूर्यवंशी की।

दिगांगना सूर्यवंशी एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और टीवी एक्ट्रेस हैं। दिगांगना ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट वर्ष 2002 में सोनी के टीवी शो ‘क्या हादसा क्या हकीकत’ से रखा, इसके बाद वह कई अन्य सीरियल्स में नजर आयीं। लेकिन दिगांगना को पहचान स्टार प्लस के टीवी शो ‘वीरा- एक वीर की अरदास’ से रखा था, इस शो में उन्हें उनके बेहतर अभिनय के लिए काफी तारीफें भी मिली। इसके अलावा दिगांगना टीवी रियल्टी शो ‘बिग बॉस 9’ का हिस्सा भी रह चुकी हैं। दिगांगना ‘फ्राई डे’, ‘जलेबी’ और ‘रंगीला राजा’ फिल्मों में भी एक्टिंग कर चुकी हैं।  

दिगांगना एक बेहद अमीर खानदान से ताल्लुक रखती हैं। दिगांगना का जन्म बहुत मन्नतों के बाद हुआ था और दिगांगना अपने माता पिता की इकलौती संतान हैं। इसलिए घर के सारे सदस्य दिगांगना को बहुत प्यार करते हैं। इतना ही नहीं इनके घरवालों का इनको ठाठ से रखने का तरीका जानकर भी आप हैरान रह जायेंगे।

जब दिगांगना दस साल की थी तो दिगांगना अपने पापा से सोने की घड़ी के लिए बहुत ज्यादा ज़िद की थी और दिगांगना की ज़िद को पूरी करने के लिए उनके पापा ने वो सोने की घड़ी लाकर दे दी, तब से दिगांगना अपने हर जन्मदिन पर इस घड़ी को पहनती हैं। दिगांगना का जन्मदिन बहुत ही ज्यादा खास होता है। इनका जन्मदिन बिलकुल एक राजकुमारी की तरह ही मनाया जाता है।


जन्मदिन के मौके पर दिगांगना को दूध और पानी से स्नान करवाया जाता है और साथ ही उबटन भी लगाया जाता है। एक और जो खास चीज है वो है दिगांगना का चांदी का चप्पल, जिसे वो हर साल अपने जन्मदिन के मौके पर पहनती हैं। दिगांगना अपने जन्मदिन के दिन पूरी तरह से राजकुमारी बन जाती हैं।

इसके अलावा दिगांगना के पास ढेरों आभूषण है। दिगांगना का एक रूम सिर्फ उनके सामानों से भरा पड़ा है। आज के ज़माने में सुनने के लिए यह बहुत अजीब है लेकिन इनके परिवार वाले इन्हें एक राजकुमारी की तरह महसूस कराने के लिए आज भी ये सब करते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *