ये हैं बॉलीवुड के वो सदा बहार हेयर स्टाइल जिनको आज भी लोग करते हैं कॉपी !

बॉलीवुड फिल्म जगत ने फिल्मों से मनोरंजन और संदेश देने के साथ-साथ कई ट्रेंड बदले और नए ट्रेंड भी बनाए हैं। बॉलीवुड में कई बार ऐसी फिल्में और ऐसे किरदार सामने आए जिन्होंने आम जनता पर बहुत गहरा प्रभाव डाला। इनमें से कितने ही किरदार ऐसे थे जिनकी हेयर स्टाइल को आम जनता ने कॉपी किया। ऐसा कई दशक से होता आ रहा है जब लोग उनके फैशन और हेयर स्टाइल के दीवाने हुए और कॉपी कर लिया। आज की इस पोस्ट में हम आपको कुछ सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके हेयर स्टाइल को लोगों ने कॉपी किया।

साधना

दुनिया गुजरे जमाने की हिट अभिनेत्री साधना के बालों के स्टाइल की दीवानी थी। उस वक्त की सभी औरतें साधना की तरह ही हेयरस्टाइल रखना चाहती थीं। उनकी हेयरस्टाइल का नाम ही पड़ गया था साधना कट । पीछे बंधे बाल और आगे हल्के से गिरे बाल किसी भी महिला की खूबसरती में चार चांद लगे देते थे। सिर्फ 70 के दशक मे ही नही बल्कि उसके आगे भी महिलाओं ने लंबे समय तक अपने बालों की स्टाइल ऐसी ही रखी।

अमिताभ बच्चन

बिग बी अमिताभ बच्चन अपने ऊंचे कद काठी के लिए काफी पसंद किए जाते थे। उनके बालों की सबसे बड़ी खासियत थी कान के पास निकले बाल। उनकी यह हेयरस्टाइल लड़कों के बीच उस वक्त काफी फेमस हुई थी। नाई की दुकान में जाकर लोग ऐसे ही लंबे बाल रखने लगे। बिग ने कई फिल्मों में अपना यह लुक बरकरार रखा था।

संजय दत्त

अपनी नशीली आंखों और दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले संजय दत्त ने भी अपने हेयरस्टाइल से लड़कों को प्रभावित किया था। उस वक्त तक कोई भी हीरो गर्दन के नीचे तक गिरे हुए बाल नहीं रखता था, लेकिन जब संजय दत्त ने ऐसा किया तो लड़कियां उनकी दीवानी हो गईं। लड़को ने भी फिर बाल बढ़ाने शुरु कर दिए।

काजोल

काजोल ने वैसे तो लगभग सारी फिल्मों में साधारण तरह के बाल रखे, लेकिन ‘कुछ-कुछ होता है’ में शार्ट हेयर के साथ हेयर बैंड वाला स्टाइल लड़कियों को बहुत पसंद आया। उस समय तक ज्यादा से ज्यादा लड़कियां अपने स्कूल और कॉलेज में वैसी ही हेयर स्टाइल करके जाने लगी थीं।

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान ने अपनी ‘तेरे नाम’ के राधे के हेयर स्टाइल से जादू सा कर दिया था। उनका राधे हेयरस्टाइल लड़कों के बीच बहुत ज्यादा फेमस हुआ था। मांग के बीच से दोनों तरफ चेहरे पर बाल वाली स्टाइल हर किसी की फेवरेट बन गई थी। लोगों को यह हेयरस्टाइल इतनी पसंद आई थी की बच्चों तक ने यह हेयरस्टाइल कॉपी कर ली थी।

शाहरुख खान

शाहरुख के तो हर चार्म के लोग दीवानें थे। उनकी सबसे ज्यादा हेयरस्टाइल पसंद की गई तो वह थी पोनीटेल स्टाइल। फिल्म डॉन के लिए शाहरुख ने यह हेयरस्टाइल अपनाई थी और फिर हर कोई डॉन बनने के लिए ऐसी ही हेयरस्टाइल करने लगा था। लोगों ने इसके लिए अपने बाल बढ़ाए थे।

सैफ अली खान

सैफ की 2004 में रिलीज हुई फिल्म ‘हम तुम’ का हेयरस्टाइल भी लड़कों में बहत मशहूर हुआ था। प्रत्येक लड़के ने ‘यह मेरा टॉम क्रूज़ लुक या’ बाल कटवाने शुरू कर दिए थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *