रोजी-रोटी न कमा पाने वालों के लिए संजय दत्त ने किया खाने का इंतजाम, सावरकर शेल्टर्स के साथ मिलकर करेंगे काम

कोरोना वायरस (Covid-19) के कहर की वजह से देश में लगे लॉकडाउन की बेहद मुश्किल घड़ी में सबसे ज्यादा मुसीबत गरीब और दिहाड़ी मज़दूरों के सामने आ रही है। रोजाना कमाकर खाने वालों के लिए स्थिति गंभीर हो गई है, इन गरीब और दिहाड़ी मज़दूरों को अपने और अपने परिवार के लिए खाने का इंतज़ाम करने में भी कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। हांलाकि इन लोगों के खाने-पीने और रहने का इंतज़ाम सभी राज्य सरकारें कर रही हैं। ऐसे में मदद के लिए आम लोगों के साथ साथ बॉलीवुड स्टार्स भी आगे आ रहे हैं। बॉलीवुड के तमाम दानवीर सितारे अपनी श्रद्धा के हिसाब से लोगों तक मदद पहुंचाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। कोई गरीबों को खाना खिला रहा है तो कोई दिहाड़ी मज़दूरों को आर्थिक मदद देकर उनकी सहायता करने की कोशिश कर रहा है। अब इस लिस्ट में अभिनेता संजय दत्त का नाम भी शामिल हो गया है।

संजय दत्त करीब एक हज़ार गरीब परिवारों को, जो कोरोना के प्रकोप के चलते रोजी-रोटी कमाकर नहीं खा पा रहे हैं, खाना मुहैया करवाएंगे। इस नेक काम के लिए संजय ने सावरकर शेल्टर्स (Sawarkar Shelters) नाम की एक संस्था से हाथ मिलाया है। यह संस्था मुंबई के बांद्रा से बोरिवली तक के एरिये को कवर करेगी और वहां के ज़रुरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाएगी। संजय दत्त का कहना है कि ‘ये दौर पूरे देश के लिए बेहद मुश्किल वक्त है। हर कोई अपनी तरफ से एक-दूसरे की हर संभव मदद कर रहा है। भले ही वो अपने घर पर रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ही क्यों ना हो। मैं बस अपनी तरफ से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक मदद पहुंचाने की कोशिश कर रहा हूं। सावरकर शेल्टर्स इस प्लान में रीढ़ की हड्डी साबित हुआ है। उन्होंने बहुत मेहनत की है और इसके लिए मैं उनकी बहुत तारीफ करता हूं। मुझे लगता है कि एक दूसरे की मदद करके हम जल्द वापस अपनी पुरानी जिंदगियों में लौट सकते हैं।’

सावरकर शेल्टर्स संस्था के चेयरमेन का कहना है कि ‘संजय दत्त की इस पहल से उन लोगों तक मदद पहुंचेगी जो अपने लिए दो वक्त के खाने का भी इंतज़ाम नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही संजय दत्त को देख बाकी लोग भी गरीब परिवारों की मदद के लिए आगे आएंगे’। इससे पहले भी संजय दत्त सोशल मीडिया के ज़रिए कई बार लोगों को घरों में रहकर लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के मैसेज दे चुके हैं। संजय दत्त इस वक्त मुंबई में अकेले रह रहे हैं। उनकी पत्नी मान्यता दत्त दोनों बच्चों के साथ दुबई घूमने गई हुई थीं। इसी दौरान लॉकडाउन हो गया और वो वहीं फंस गईं।

1 thought on “रोजी-रोटी न कमा पाने वालों के लिए संजय दत्त ने किया खाने का इंतजाम, सावरकर शेल्टर्स के साथ मिलकर करेंगे काम”

  1. In the film industry, there are some personalities who are really very kind-hearted and always remain ready to help out the poor. Sanjay Dutta is one of them who helped the poor during this epidemic period. Akshay Kumar is also one of them who voluntarily donate for the welfare of the poor.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *