लॉकडाउन के दौरान इस लेडी IPS अफसर की हो रही है खूब चर्चा, बॉलीवुड में भी कर चुकी हैं काम!

कोरोना संकट के दौरान मध्यप्रदेश की इंडियन पुलिस सर्विस (IPS) अफसर सिमाला प्रसाद ने पुलिस बल के लोगों का हौसला बढ़ाने के लिए एक कविता ‘मैं खाकी हूं’ लिखी है, जो खूब वायरल हो रही है। लोग इस कविता को खूब पसंद कर रहे हैं। इस कविता के जरिए आईपीएस अफसर सिमाला प्रसाद ने बताने की कोशिश की है कि कैसे पुलिस मुसीबतों को झेलते हुए अपने कर्म पथ पर डटी हुई है। आम लोग को लॉकडाउन का पालन करने की और आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है।

सिमाला प्रसाद इंडियन पुलिस सर्विस में एक दबंग अफसर के तौर पर पहचानी जाती हैं। मूल रूप से भोपाल की रहने वालीं सिमाला ने अपनी पढ़ाई लिखाई वहीं से की है। डिंडौरी इलाके में बतौर एसपी सिमाला प्रसाद के काम को काफी सराहा गया था।

भोपाल की बरकतुल्ला यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन के बाद सिमाला ने सेल्फ स्टडी करते हुए एमपी पीएससी की परीक्षा पास की औऱ बतौर डीएसपी चुनी गईं। सिमाला 2011 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं।

सिमाला प्रसाद इससे पहले बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने ‘अलिफ’ औऱ ‘नक्काश’ फिल्मों में काम किया है। दोनों ही फिल्में पूर्व पत्रकार जैगम इमाम ने डायरेक्ट की थीं। फिल्मों में सिमाला की एक्टिंग की भी खूब सराहना की गई थी। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि दिल्ली में फिल्म निदेशक जैगाम से उनकी मुलाकात हुई थी। वो अपनी फिल्म ‘अलिफ’ के लिए किरदार तलाश रहे थे और फिर इस फिल्म में उन्होंने मुझे चांस दिया। ये फिल्म समाज को एक अच्छा संदेश देती है, यही सोचकर मैंने फिल्म ज्वाइन कर ली थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *