Video: कादर खान ने खुद किया था खुलासा कि अमिताभ को ‘सर जी’ न कहने पर उन्हें किया था फिल्म से बाहर!

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता, डायलॉग राइटर और स्क्रिप्ट राइटर कादर खान का 81 साल की उम्र में कनाडा में नि ध न हो गया। काफी लम्बे अरसे से वे बॉलीवुड की फ़िल्मी दुनिया से दूर थे। लेकिन जब से कादर खान ने फिल्मों में काम करना बंद किया उन्हें बॉलीवुड ने भुला सा दिया था। लम्बे समय से मीडिया में भी कादर खान की कोई खबर नहीं आई। न ही किसी बॉलीवुड सितारे ने कादर खान का हाल जानने की कोशिश की। इस बात का मलाल कादर खान को था और उनके परिवार को अभी भी है और उनके बेटे सरफराज ने इस बात का खुलासा भी किया था कि बॉलीवुड ने उनके पिता को भुला दिया था।

लेकिन नि ध न के बाद कादर खान के एक पुराना विडियो खूब वायरल हुआ था। जैसे कि कादर खान के बेटे ने कहा था कि कादर खान मरने से पहले सबसे ज्यादा अमिताभ बच्चन को याद करते थे और वायरल हो रही इस विडियो में भी कुछ अमिताभ बच्चन से जुड़ी खबर ही है।

अमिताभ बच्चन के सांसद बनने के बाद लोग उन्हें सर जी कहने लग गए थे। इस विडियो में कादर खान बता रहे हैं कि कैसे अमिताभ बच्चन को सर जी न कहने पर उनके हाथ से एक फिल्म निकल गई थी। वीडियो में कादर खान कह रहे हैं कि एक साउथ इंडियन प्रोड्यूसर ने उन्हें अमिताभ बच्चन को सर जी कहने की सलाह दी थी। लेकिन वे इस बात के लिए तैयार नहीं हुए। क्योंकि वे हमेशा से अमिताभ बच्चन को प्यार से अमित कहकर बुलाते थे।

जब उन्होंने प्रोड्यूसर की बात नहीं मानी और अमिताभ को सर जी नहीं कहा तो उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया। उन्हें ‘खुदा गवाह’ फिल्म में जगह नहीं मिल पाई और अमिताभ से उनके रिश्ते भी थोड़े कमजोर पड़ गए थे। कादर खान ने अमिताभ बच्चन के लिए ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘नसीब’ और ‘अग्निपथ’ जैसी फिल्मों के डायलॉग्स लिखे थे। इसके अलावा ‘गंगा जमुना सरस्वती’ की स्क्रिप्ट भी वे आधी ही लिख पाए थे।

अक्टूबर 2012 में कादर खान ने एक इंटरव्यू में कहा था, “अमिताभ के साथ मेरा एक रिश्ता था। जब वो एमपी बनके दिल्ली गया तो मैं खुश नहीं था, क्योंकि सियासत की दुनिया ऐसी है, जो इंसान को बदलकर वापस भेजती है। तो वो जब वापस आया तो वो मेरा अमिताभ बच्चन नहीं था। मुझे बहुत दुख हुआ।”

कादर खान ने इंटरव्यू में आगे कहा था, “उसने मुझसे भी यह कहा था कि अगर तुझे सियासत वाले ले जा रहे हैं या ले जाना चाहते हैं…अगर तू जाएगा तो मैं वहां पे खड़ा होकर तेरे खिलाफ पब्लिसिटी करूंगा कि ये आदमी गलत है, इसको वोट मत दो। तुझे हरवा दूंगा मैं। एमपी बनने के बाद वह चेंज हो गया था।” कादर खान ने यह भी कहा था कि अमिताभ के साथ उनके अब पहले जैसे ताल्लुकात नहीं रहे, लेकिन वे उन्हें अपना सबसे अच्छा दोस्त मानते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *