शादीशुदा होने के बावजूद भी एक्ट्रेस के प्यार में पड़ गए थे ये 10 फिल्म डायरेक्टर्स, कईयों ने तो तलाक लेकर रचाई दूसरी शादी

बॉलीवुड में शादीशुदा होते हुए भी बाहर संबंध रखना कोई नई बात नहीं है। अक्सर ही हीरो-हीरोइन के अफेयर की खबर सुनने को मिलती रहती हैं, जिसके चलते उनकी शादियां टूट जाती हैं। बॉलीवुड में ऐसे ही कुछ फेमस डायरेक्टर्स भी हैं, जो शादीशुदा होने के बावजूद बॉलीवुड एक्ट्रेस की ओर आकर्षित हो गए। उनमें से कुछ तो अपनी भूल का एहसास कर अपने पारिवारिक जीवन को नियंत्रित रखने के लिए अपनी बीवी-बच्चों के पास वापस लौट गए, जबकि कुछ डायरेक्टर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी पहली बीवी को छोड़कर एक्ट्रेस से शादी कर ली।

राज कपूर

बॉलीवुड के शो मैन के नाम से फेमस राज कपूर को आज भी एक महान एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के रूप में याद किया जाता है। 1930 में राज कपूर ने कृष्णा मल्होत्रा से शादी की थी और इस कपल के 5 बच्चे हुए। ऐसा कहा जाता है कि राज कपूर उनके जमाने की मशहूर अभिनेत्री नरगिस को बहुत पसंद करते थे। दोनों ने ‘आवारा’ और ‘श्री 420’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में साथ काम किया था। हालांकि 10 साल तक दोनों के अफेयर की खबरें आती रहीं, लेकिन अंत में नरगिस ने यह रिश्ता तोड़ दिया, क्योंकि राज कपूर अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। इसके बाद नरगिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली और राज कपूर हमेशा कृष्णा राज के साथ बने रहे।

रमेश सिप्पी

‘शोले’ जैसी सुपर-डुपर हिट फिल्म देने वाले फिल्म डायरेक्टर रमेश सिप्पी अपनी पत्नी गीता के साथ सुखी शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रहे थे, लेकिन बाद में उनके जीवन में टीवी एक्ट्रेस किरण जुनेजा का आगमन हुआ। रमेश पहली बार किरण से दूरदर्शन के शो ‘बुनियाद’ के सेट पर मिले थे और उसके बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। रमेश ने अपने बेटे की उम्र की किरण से शादी करने के लिए अपनी बीवी को तलाक दे दिया।

रोहित शेट्टी

फिल्मों में कार उड़ाने के लिए मशहूर फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी की फिल्मों में कॉमेडी और एक्शन का जबर्दस्त तड़का होता है, जिसके कारण उनकी फिल्में हिट होती हैं। ‘गोलमाल सीरिज़’ जैसी कॉमेडी फिल्म डायरेक्ट कर हर किसी को हंसाने वाले रोहित की शादी 2005 में माया शेट्टी से हुई थी। उनकी शादीशुदा जिंदगी अच्छी चल  रही थी, लेकिन फिर रोहित की लाइफ में एक्ट्रेस प्राची देसाई का आगमन हुआ। फिल्म ‘बोल बच्चन’ की शूटिंग के दौरान रोहित एक्ट्रेस प्राची देसाई की ओर अट्रैक्ट होने से खुद को नहीं रोक पाए। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ने एक साथ रहना शुरू कर दिया था, लेकिन बाद में रोहित शेट्टी ने प्राची देसाई से रिश्ता तोड़ दिया और अपनी बीवी के पास वापस लौट गए।

विक्रम भट्ट

फिल्म डायरेक्टर विक्रम भट्ट हमेशा से ही अपने काम से ज़्यादा अपनी पर्सनल लाइफ के कारण चर्चा में रहे हैं। विक्रम ने अपनी बचपन की दोस्त अदिति से शादी की थी। जब विक्रम का अफेयर सुष्मिता सेन से शुरू हुआ तो विक्रम भट्ट की शादी टूट गई, लेकिन सुष्मिता के साथ भी उनका रिश्ता ज्यादा देर नहीं टिक पाया। अफेयर और शादी दोनों टूट जाने के बाद वे इतने दुखी हो गए थे कि उन्होंने आत्मह’त्या करने की कोशिश भी की थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंने अपनी पत्नी और बच्चों को दुख दिया और मुझे उन्हें छोड़ने का हमेशा दुख रहेगा।

महेश भट्ट

सभी को पता कि महेश भट्ट ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बहुत बोल्ड डिसिज़न लिए थे। महेश भट्ट ने पहली शादी किरण भट्ट से की थी, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट दोनों ही महेश और किरण के बच्चे हैं। उस दौरान महेश भट्ट की जिंदगी में परवीन बॉबी आईं। दोनों के रिलेशनशिप में शुरुआत से ही परेशानी थी और फिर जल्द ही महेश भट्ट को एहसास हो गया कि वे परवीन बॉबी के साथ नहीं रह सकते। उसके बाद महेश अपनी पहली पत्नी के पास वापस लौट आए। फिर उनकी जिंदगी में सोनी राजदान आ गईं। हालांकि महेश ने अपनी बीवी को तलाक नहीं दिया, इसलिए उन्होंने इस्लाम अपना लिया और सोनी राजदान से शादी कर ली। शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट दोनों महेश और सोनी की बेटियां हैं।

अनुराग कश्यप

अनुराग कश्यप एक उम्दा डायरेक्टर हैं, जो रिस्क लेने से नहीं डरते। अपनी फिल्म ‘देव डी’ की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात कल्कि कोच्लिन से हुई। शादीशुदा होने के बावजूद वे खुद को कल्कि की ओर आकर्षित होने से नहीं रोक पाए और 2009 में आरती बजाज के साथ अपनी 6 साल पुरानी शादी तोड़ दी और 2011 में कल्कि से शादी कर ली। उनकी यह शादी भी ज़्यादा समय तक नहीं चल पाई और 2015 में दोनों का तलाक हो गया।

बोनी कपूर

बोनी कपूर और श्रीदेवी की लवस्टोरी के बारे में तो हर कोई जनता है। बोनी कपूर अपनी फिल्मों से ज़्यादा श्रीदेवी से शादी करने के कारण फेमस हुए थे। बोनी कपूर की शादी 1983 में मोना कपूर से हुई थी, जिससे उनके अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर नामक दो बच्चे हुए। लेकिन श्रीदेवी से शादी करने के लिए बोनी ने 1996 में मोना कपूर को तलाक दे दिया और श्रीदेवी के साथ शादी कर ली। जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर दोनों ही श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटियां हैं।

गुरू दत्त

गुरू दत्त ने बॉलीवुड को ‘साहिब बीवी और गुलाम’ और ‘प्यासा’ जैसी क्लासिक फिल्में दी हैं। गुरू दत्त ने एक्टर और डायरेक्टर के रूप में काफी प्रशंसा बटोरी थी। भले ही वे अपनी प्रोफेशनल लाइफ में बहुत अनुशासित थे, लेकिन पर्सनल लाइफ में वे ऐसा नहीं कर पाएं। गुरू दत्त की शादी गीता दत्त से हुई थी। अत्यधिक शराब और स्मोकिंग के कारण उनका पारिवारिक जीवन बहुत डिस्टर्ब था। फिर उनकी जिंदगी में वाहिदा रहमान का आगमन हुआ और वाहिदा के साथ उनका अफेयर चला। वाहिदा रहमान के लिए गुरू दत्त ने अपनी बीवी को नहीं छोड़ दिया था।

आदित्य चोपड़ा

यश चोपड़ा के बेटे आदित्य चोपड़ा की शादी 2001 में पायल खन्ना से हुई थी, लेकिन जल्द ही आदित्य का दिल रानी मुखर्जी पर आ गया। 2009 में आदित्य ने अपनी पत्नी पायल को तलाक देकर रानी मुखर्जी से शादी कर ली।

इतियाज अली

इतियाज अली कॉम्प्लेक्स ह्यूमन इमोशन को पर्दे पर दिखाने के लिए जाने जाते हैं। इतियाज की शादी प्रीति से हुई थी, जिससे उनको एक बेटी भी है। लेकिन बाद में ईमान अली नाम की पाकिस्तानी मॉडल से इतियाज के अफेयर की खबरें उड़ने लगी, जिसके कारण 2012 में इतियाज अली की शादी  टूट गई। 2014 में ईमान अली पाकिस्तान वापिस लौट गईं। 2018 में इम्तियाज और मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया सीज़न 6 की कंटेस्टेंट सारा टॉड के अफेयर की खबरों ने भी जोर पकड़ा था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page