शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के बिजनेसमैन पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) को मुंबई पुलिस ने 19/7/21 सोमवार रात को गिरफ्तार कर लिया है। राज कुंद्रा पर अ श्ली ल फिल्में बनाने और उन्हें कुछ ऐप्स के ज़रिये इंटरनेट पर पब्लिश करने के गंभीर आरोप लगे हैं। मुंबई पुलिस के मुताबिक, राज कुंद्रा इस पूरे मामले के मास्टरमाइंड हैं, उनके खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त सबूत हैं।

राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस के प्रॉपर्टी सेल में पूछताछ के लिए बुलाया गया था और कई घंटों तक पूछताछ के बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। देर रात ही राज को मेडिकल जांच के लिए जेजे अस्पताल ले जाया गया और बाद में पुलिस कमिश्नर के दफ्तर भी ले जाया गया।

मुंबई पुलिस का कहना है कि फरवरी 2021 में मुंबई में अ श्ली ल फिल्म बनाने और उन्हें कुछ एप्स पर दिखाने का मामला दर्ज किया था। छानबीन में यह बात सामने आई कि यूके बेस्ड कंपनी ओटीटी प्लेटफॉर्म Hotshot नाम की पेड मोबाइल एप्लिकेशन पर इन फिल्मों को पब्लिश कर रही है। मुंबई या भारत के अन्य जगहों पर होटल्स और घरों को किराये पर लेकर इनमें ये फिल्में बनाई जाती थीं। वीडियो को वी ट्रांसफर के ज़रिए यहां से भेजा जाता था। जिसके बाद यह कंपनी इन वीडियोज़ को सर्वर्स पर अपलोड करती थी। जांच में ये भी सामने आया है कि मॉडल्स को बड़ी फिल्मों में काम दिलाने के बहाने ऐसी फिल्मों में काम कराया जाता था।

जांच में साफ हुआ कि यह कंपनी राज कुंद्रा ने ही बनाई है और यूके में इसका रजिस्ट्रेशन करवाया ताकि साइबर लॉ से बचा जा सके। साथ ही कंपनी के डायरेक्टर्स भी उनके परिवार के सदस्य ही थे। हालांकि, राज कुंद्रा ने दावा किया था कि उनका इस ऐप से कोई लेना-देना नहीं है। पुलिस का कहना है कि उनके पास राज कुंद्रा के खिलाफ न सिर्फ आरोपियों के बयान हैं बल्कि टेक्नीकल सबूत भी हैं। राज कुंद्रा ने इस इंडस्ट्री में 8 से 10 करोड़ रुपये इनवेस्ट किये हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने दो एफआईआर फाइल की हैं और इस मामले में कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस तरह के कंटेट को लेकर भारतीय कानून काफी सख्त है। इन मामलो में IT एक्ट के साथ ही IPC की कई धाराएं भी आरोपी के खिलाफ लिखी जाती हैं। ऐसे में अगर राज कुंद्रा के खिलाफ अदालत में सभी आरोप साबित होते हैं तो उन्हें इसके लिए कड़ी सजा मिल सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *