ये हैं साउथ फिल्म इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियाँ, लेकिन असल जिंदगी में साउथ से नही बल्कि कही और से रखती हैं ताल्लुक !

साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री जिसे टॉलीवुड के नाम से भी जाना जाता है। टॉलीवुड फिल्में पूरे भारत में देखी जाती हैं, क्योंकि इसमें मनोरंजन का संपूर्ण पैकेज होता है। साउथ इंडियन फिल्में खासकर अपने एक्शन के लिए प्रसिद्ध होती हैं। साउथ फिल्म के कई बड़े अभिनेता विश्व प्रसिद्ध हैं जिसमें नागार्जुन, रजनीकांत, कमल हासन, प्रभास शामिल हैं। जबकि साउथ की फिल्मों में ऐसी कई हिरोइन्स हैं जो साऊथ की नहीं बल्कि नॉर्थ के दिल्ली, पंजाब, बिहार, से लेकर पश्चिम में मुंबई, गोवा तक की हैं। तो आइये जानते हैं कि वे कौन सी हिरोइन्स हैं जिनका डंका साउथ की फिल्मों में बजता है लेकिन वो साउथ की हैं नहीं।

हंसिका मोटवानी

मुंबई महाराष्ट्र में जन्मी हंसिका तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम करती हैं। इनकी पहली तेलुगु फिल्म अल्लू अर्जुन के साथ देसद्रुम थी। हंसिका मोटवानी ने हिंदी सिनेमा में पहली बार फिल्म आप का सुरूर में हिमेश रेशमिया के साथ काम किया।

तमन्ना भाटिया

तमिल और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में तमन्ना भाटिया का काफी वक्त से बड़ा नाम हैं जबकि ये मुंबई, महाराष्ट्र की रहने वाली हैं और इनका मूल निवास पंजाब है। हालांकि इन्होंने अपना डेब्यू हिंदी फिल्मों से ही किया था। 2013 में फिर से बॉलीवुड में वापसी की और हिम्मतवाला, हमशक्ल और एंटरटेनमेंट जैसी फिल्में भी की। लेकिन तमन्ना मुख्यतः तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम करती हैं। 2015 में बाहुबली में भी तमन्ना भाटिया ने रोल किया था। जिसके बाद से वह और ज्यादा फेमस एक्ट्रेस बन गईं।

तापसी पन्नू

नई दिल्ली की रहने वाली तापसी का नाम साउथ की पापुलर एक्ट्रेस में शामिल है हालांकि तापसी बॉलीवुड में भी पिछले कुछ सालों से सक्रिय हैं, बॉलीवुड में डेब्यू चश्मे बद्दूर में हुई थी। लेकिन तापसी पन्नू ने अधिकतर तेलुगु फिल्मों में काम किया है। तापसी एक भारतीय मॉडल हैं और उन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत 2010 से तेलुगु फिल्म झुम्माण्डि नादां से की थी।

भूमिका चावला

भूमिका चावला मूलतः पंजाब की हैं और दिल्ली की रहने वाली हैं। वे दक्षिण भारतीय फिल्मों की प्रमुख और फेमस अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं।

जेनेलिया डिसूजा

जेनेलिया एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। वे मुंबई के मंग्लोरियाई कैथोलिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं। जेनेलिया ने फिल्मी कैरियर की शुरूआत तुझे मेरी कसम से की थी। उसके बाद उन्होंने तेलुगु फिल्मों की ओर रूख किया और 2006 में बनी रोमांस फिल्म बोमरिलू में बेहतरीन अभिनय के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी प्राप्त किया।

नेहा शर्मा

भागलपुर बिहार की रहने वाली नेहा भारतीय फिल्म की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं। नेहा ने अपना फिल्मी कैरियर 2007 में बनी तेलुगु फिल्म चिरूथा से शुरू किया था।

इलियाना डिक्रूज

तेलुगु भाषा की फिल्मों में अभिनय करने वाली इलियाना मुंबई की रहने वाली हैं। उनके कैरियर की शुरूआत एक मॉडल के रूप में हुई थी उनकी पहली तेलुगु फिल्म देवदासु थी। इलियाना का नाम साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में बड़े एक्ट्रेस में गिना जाता है। इलियाना बॉलीवुड में भी कई श्रेष्ठ फिल्मों में काम कर चुकी हैं जिसमें बर्फी और रूस्तम जैसी फिल्में शामिल हैं।

काजल अग्रवाल


काजल एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जो तेलुगु फिल्मों में काम करती हैं। मुंबई महाराष्ट्र की रहने वाली काजल ने हिंदी फिल्म क्यों हो गया ना से अपना डेब्यू किया था। इनकी पहली तेलुगु फिल्म लक्ष्मी कल्याणम थी, जो 2007 में प्रदर्शित हुई थी इसके बाद वे कई तेलुगु फिल्मों के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामित हुई हैं। इनकी सबसे प्रसिद्ध फिल्म रामचरण के साथ मगाधीरा थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *