सुशांत का केस जल्द ही बंद कर सकती है CBI, रिया को आरोपी बनाने का फैसला CBI छोड़ेगी अदालत पर

सुशांत सिंह राजपूत को गुजरे हुए 4 महीने से ज्यादा का वक्त बीत गया है। देश की तीन बड़ी एजेंसियां इस मामले की जांच कर रही हैं। सूत्रों की माने तो CBI इस केस में अपनी जांच लगभग पूरी कर चुकी है। सुशांत के केस में जांच एजेंसी को किसी भी तरह की कोई साजिश नहीं मिली है। लिहाजा इसे एक आत्मह’त्या का केस मानकर CBI जल्द ही फाइल बंद कर सकती है।

पिछले काफी दिनों से सुशांत मामले की जांच कर रही CBI के हाथ कोई सुबूत नहीं लगे हैं। सूत्रों की मानें तो CBI ने 8 अक्टूबर को सुशांत के जीजा ओपी सिंह और बहन नीतू से पूछताछ की थी। माना जा रहा है इस पूछताछ के साथ ही CBI अपनी जांच भी पूरी कर चुकी है। खबर है की CBI जल्द ही पटना कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर सकती है।

जाहिर है साक्ष्यों का ना मिलने और CBI की रिपोर्ट रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें खत्म कर सकती है। कहा यह भी जा रहा है की जांच एजेंसी रिया चक्रवर्ती को आरोपी बनाने का फैसला कोर्ट के ऊपर ही छोड़ सकती है।

मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्ट सुशांत के परिवार ने बिहार पुलिस  में लिखित शिकायत दी थी। बिहार पुलिस के हस्तक्षेप और बिहार सरकार के आह्वान पर केंद्र सरकार ने इस केस को CBI को ट्रांसफर कर दिया था।

पिछले कई दिनों से CBI ह’त्या के एंगल से जांच कर रही थी लेकिन किसी भी तरह के सुबूत जुटाने में नाकामयाब हुई है। सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को रीएनालाइज करने वाली एम्स की फॉरेंसिक टीम ने भी इसे सीधे सीधे आत्मह’त्या का मामला बताया है। लिहाजा अब CBI अपनी रिपोर्ट जल्द ही पटना कोर्ट में पेश कर इस मामले को बंद कर सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *